पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीपलखूंट क्षेत्र के नायन गांव की घटना:झोपड़ी तो जली नहीं, लेकिन उसे बचाने की आशंका में तार छू लेने से चली गई पिता-पुत्र की जान

प्रतापगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीपलखूंट क्षेत्र के नायन गांव में झोपड़ी को आग से बचाने की आशंका में करंट का तार छू लेने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। खेत पर झोपड़ी के पास लगे ट्रांसफार्मर में उठी चिंगारी झोपड़ी तक नहीं पहुंच पाई। इस कारण झोपड़ी तो जलने से बच गई, लेकिन आशंका में उठाए कदम से पिता-पुत्र की जान चली गई। पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। इस मामले में मृतक जयसिंह के छोटे भाई राजमल ने पुलिस में रिपोर्ट दी है।

करंट से शिक्षक जयसिंह निनामा (45), उनका बेटा अमृतलाल निनामा (18) की मौत हो गई। जयसिंह के छोटा भाई विश्राम निनामा भाई और भतीजे काे बचाने के प्रयास में भी झुलस गया। सूचना मिलने पर घंटाली थानाधिकारी राकेश कुमार, पुलिसकर्मी जिला चिकित्सालय पहुंचे और पंचनामा रिपोर्ट तैयार की। थानाधिकारी राकेश कुमार का कहना है कि मामले में मृतक के छोटे भाई राजमल ने रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि उसके बड़े भाई जयसिंह और उनका बेटा अमृत खेत में सिंचाई कर रहे थे। इस दौरान करंट से दोनों की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाई-भतीजे तार से चिपके थे, उन्हें बचाने गया तो झुलसने से मैं बेहोश हो गया
सुबह करीब 8 बजे मेरी बेटी झोपड़ी में खाना बना रही थी। डीपी में फाल्ट होने पर स्पार्किंग से झोपड़ी को जलने से बचाने के लिए मेरे बड़े भाई जयसिंह निनामा का बेटा अमृत बाहर आया। तार हटाने के दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। उसके चिल्लाने पर जयसिंह बचाने पहुंचे, लेकिन उन्हें भी करंट लग गया। आवाज सुनकर मैं भी मौके पर पहुंचा और दोनों को बचाने का प्रयास किया। मैं भी करंट से झुलस गया। मेरे दाएं हाथ का पंजा और दांया पैर झुलस गया। इसके बाद मुझे होश नहीं रहा।

11वीं का छात्र था अमृतलाल : करंट लगने से मरने वाले जयसिंह निनामा पास ही स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल नायन बाघखोरा में सेवारत थे। उनका बेटा अमृतलाल निनामा 11वीं कक्षा का छात्र था। जयसिंह के 14 वर्षीय बेटा तथा विवाहित बेटी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser