लापरवाही की शिकायते:मंडी निर्माण कार्य में लापरवाही करने पर प्रभारी मंत्री ने अधिशासी अभियंता को कर दिया निलंबित

प्रतापगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री के दौरे के समय भी मौजूद नहीं रहे थे अधिकारी

भीलवाड़ा की कृषि उपज मंडी के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार फलवाड़िया को जिले के प्रभारी मंत्री और कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने सोमवार को निलंबित करवा दिया। मंत्री के आदेश के एक घंटे बाद ही राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड के प्रशासक सोहनलाल शर्मा ने फलवाड़िया को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। इसके पीछे कारण यह रहा कि कृषि मंडी में विभिन्न निर्माण कार्यों के दौरान घटिया निर्माण सामग्री और पर्यवेक्षकीय लापरवाही की शिकायतें मंत्री को मिली थी।

मंत्री की नाराजगी के चलते उन्हें निलंबित कर दिया गया। अधिशासी अभियंता के पास प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी का अतिरिक्त कार्यभार भी था, लेकिन वे सोमवार को मंत्री के दौरे में उपस्थित नहीं रहे। निलंबन के पीछे इसको भी एक बड़ी वजह माना जा रहा है। प्रभारी मंत्री सोमवार को प्रतापगढ़ जिले के दौरे पर थे।

इस दौरान उन्होंने यहां कृषि उपज मंडी में चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान विधायक रामलाल मीणा भी उनके साथ थे। उन्हें इस निर्माण कार्य में घटिया सामग्री के इस्तेमाल और पर्यवेक्षकीय लापरवाही की शिकायत मिली। जब पूछताछ के लिए अधिशासी अभियंता अशोक कुमार फलवाड़िया को तलब किया गया तब पता चला कि वे मंत्री के दौरे में मौजूद नहीं रहे। इसी दौरान विधायक रामलाल मीणा ने भी शिकायत की कि वे पहले भी अधिशासी अभियंता फलवाड़िया को यहां निरीक्षण के लिए बुला चुके, लेकिन वे नहीं आए।

मंत्री ने सूचना देकर बुलाने को कहा, लेकिन तब भी वे नहीं आए। इस पर मंत्री नाराज हो गए, उन्होंने तत्काल जयपुर फोन कर अधिशासी अभियंता फलवाडिया को निलंबित करने के आदेश दिए। इसके 1 घंटे बाद विभाग से आदेश भी जारी हो गया। आदेश में कहा गया है कि प्रशासनिक कारणों से फलवाड़िया को निलंबित किया जाता है। निलंबन काल के दौरान उनका मुख्यालय जयपुर रहेगा।

खबरें और भी हैं...