चोर तो फरार, एटीएम संचालक और चाचा गिरफ्तार:चोरों ने एटीएएम काटा, रुपए नहीं ले जा पाए, सुबह संचालक ने 4 लाख चुराने के बाद पुलिस को दी खबर

दलोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार रात कस्बे में हिताची कंपनी के एटीएम को गैस कटर से काटकर चार लाख रुपए चोरी के मामले में पुलिस ने एटीएम संचालक और उसके चाचा को गिरफ्तार किया है। एटीएम चोरों ने ही काटा था, लेकिन वे रुपए ले जाने में सफल नहीं हुए थे। सुबह एटीएम संचालक मौके पर पहुंचा तो उसकी नीयत में खोट आ गई। उसने एटीएम से रुपए उड़ा लिए और इसके बाद पुलिस को सूचना दी। सालमगढ़ थानाधिकारी ब्रजेश कुमार ने बताया कि आरोपी निनोर निवासी प्रदीप जैन पुत्र दिलीप और उसके चाचा उमेश कुमार जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

28 सितंबर को प्रदीप जैन ने रिपोर्ट दी कि कस्बा दलोट में ललित कुमार पुत्र केसरीमल जैन निवासी निनोर का मकान जैन मंदिर के पास जीएसएस रोड पर स्थित है। इसके कोने वाली दुकान प्रदीप ने किराए पर ले रखी है तथा करीब 3 वर्षों से हिटाची कंपनी का एटीएम लगा रखा है, जिसका संचालन वह स्वयं करता है। प्रदीप ने बताया कि वह प्रतिदिन शाम 7 बजे एटीएम बंद कर चला जाता है तथा अगले दिन सुबह 7 बजे खोलता है। प्रतिदिन की तरह मंगलवार सुबह एटीएम खोलने आया व देखा तो शटर खुला हुआ था। एटीएम मशीन को गैस कटर से काटा हुआ था।

दुकान का शटर भी गैस कटर से कटा हुआ था तथा एक गैस सिलेंडर दुकान के पास पड़ा हुआ था। ऐसे में सोमवार रात बदमाशों ने गैस कटर से दुकान का शटर काट एटीएम मशीन में तोड़फोड़ कर चोरी की। उसने बताया कि एटीएम में उसने 26 सितंबर को 5 लाख 50 हजार रुपए आईसीआईसीआई बैंक जावरा से लाकर डाले थे। मंगलवार शाम का रिकॉर्ड देखने पर एटीएम मशीन में 4 लाख 13 हजार 600 रु. शेष थे, जो बदमाश चुरा ले गए। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस टीम गठित की।

खबरें और भी हैं...