पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:तीन नए कोरोना पॉजिटिव मिले, चिकित्सा विभाग ने लिए 52 सैंपल

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में एक्टिव केस की संख्या 111

जिले में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को जिले में फिर से कोरोना के 3 नए केस सामने आए हैं। इनमें से कोरोना का एक संक्रमित छोटीसादड़ी क्षेत्र के बंबोरी में मिला है जबकि कोरोना के दो पॉजिटिव प्रतापगढ़ के ग्रामीण क्षेत्र में कुणी और धमोत्तर में मिले हैं। चिकित्सा विभाग ने गुरुवार को कहा कि बढ़ते संक्रमण के बीच छोटीसादड़ी क्षेत्र के गांव से 52 लोगों के कारण लिए हैं।

उपखंड क्षेत्र के ग्राम हडमतिया जागीर गांव में चिकित्सा विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए लोगों की सेंपलिंग की। ग्रामीण प्रहलाद जणवा ने बताया चिकित्सा टीम ने कोरोना की जांच के लिए यहां से कुल 52 सैंपल लिए गए। छोटीसादडी व बंबोरी की चिकित्सा टीम ने हडमतिया जागीर गांव में हनुमान मंदिर पर तलाई के पास केम्प लगाकर सैंपलिंग की। ग्रामीणों के साथ-साथ बच्चों ने भी कोरोना जांच करवाई। जिले में कोरोना के मामले अब तक कुल 1216 हो चुके हैं। हालांकि इनमें से 1105 मरीज वापस कोरोना से रिकवर भी हो चुके है। जिले में वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 111 है।

प्रतापगढ़ में गुरुवार को 549 सैंपल और की जांच की गई इनमें से 546 की रिपोर्ट नेगेटिव रही जबकि बाकी 3 केस कोरोना संक्रमण के मिले हैं। जिले में अब तक 42452 सैंपल लिए जा चुके है। इनमें से 41431 की जांच की जा चुकी है। इनमें से 40215 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव रही है। 1021 सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी भी पेंडिंग चल रही है। जिले में कोरोना से अब तक 15 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें