पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना की सैंपलिंग साेमवार तक के लिए राेकी:दलोट में फल-सब्जी, चाय की दुकानें और ठेले नहीं खाेलने देने पर व्यापारियों ने जताई नाराजगी

प्रतापगढ़एक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

दलोट कस्बा, दलोट अस्पताल 21 जुलाई से ही कोरोना बीमारी का हॉट स्पॉट बना हुआ था, लेकिन अब 29 जुलाई से कोई नया कोरोना का केस नहीं आने से लोगों ने राहत की सांस ली है। कस्बे में विभिन्न बाजारों, हाट चौक बाजार, सालमगढ़ रोड बाजार, सब्जी बाजार, सालमगढ़ चौराहा बाजार, बस स्टैंड बाजार की सभी दुकानें खुल गई है, लेकिन कोरोना के डर से दुकानों पर भीड़ नजर नहीं आ रही हैं। सिर्फ सब्जी, फल, किराना की दुकानों पर ही लोग सामान खरीदते देखे जा रहे हैं।

कुछ ग्राहक राखी संबंधी कपड़े, जूता, चप्पल खरीदते देखे जा सकते हैं। मेन बस स्टैंड पर भी सभी दुकानें खुली हुई हैं जबकि बस स्टैंड पर फल, सब्जी, चाय की दुकानों को पुलिस ने बंद करवा रखा है। इसलिए छोटे दुकानदार अब इससे नाराज हो रहे हैं। कुछ दुकानदारों का कहना है कि जहां मेल नर्स की मौत के बाद उनके घर से करीब 10 फीट की दूरी पर सारी दुकानें खुली हुई है, वहीं कचोरी वाले दुकानदार के पॉजिटिव आने के बाद उनसे 100 फीट की दूरी पर की दुकानों को पुलिस ने जबरन बंद करवा रखा है। इस पर उन्हाेंने नाराजगी जताई है। उनका सवाल है कि जब पूरे गांव में दुकानें खुली हुई हैं तो उनकी दुकान क्यों बंद रखी जा रही है।

जिले में कोई नया पॉजिटिव नहीं आया सामने

जिले में शनिवार का दिन भी कोरोना के मामले में राहत भरा रहा। एक भी नया पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है। 3 दिन से राहत का यह दौर जारी है। शनिवार को आई सभी 662 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव रही। इससे पहले दलोट में 21 जुलाई से लेकर 29 जुलाई तक लगातार आए दिन कोरोना के सामने आए थे। इसमें 15 पॉजिटिव केस सामने आए थे और एक सीनियर नर्सिंग कर्मी की मौत भी हो गई थी। हालांकि अब सैंपल लेने का काम सोमवार तक स्थगित कर दिया है। लेकिन चिकित्सा विभाग स्क्रीनिंग और सर्वे कर रहा है।

जिले में एक्टिव केस 16 हुए

चिकित्सा विभाग के अब जिले में कोरोना के एक्टिव केस वापस घटकर 16 हो गए हैं। इनमें से 13 केस दलोट, एक अरनोद और दो प्रतापगढ़ के हैं। थड़ा का संक्रमित मरीज शुक्रवार को कोरोना निगेटिव होने पर घर भेज दिया है। उसे अब होम क्वारेंटाइन किया है। शनिवार तक 13000 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से अब तक 12312 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि जिले भर में 690 लोगों की कोरोना रिपोर्ट अभी तक पेंडिंग चल रही है। शनिवार को आई 662 लोगों की रिपोर्ट में से कोरोना का कोई भी नया मरीज सामने नहीं आया। 116 लोग अभी भी होम क्वारेंटाइन में चल रहे हैं। शनिवार को 94301 लोगों का सर्वे किया गया। जिले में अब तक 176 में से 147 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। पीपलखूंट, धरियावद, दलोट के 3 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement