पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना पॉजिटिव:धरियावद में दो कोरोना पॉजिटिव मिले, 18 एक्टिव केस,जिनको होम क्वारेंटाइन कर मेडिकल टीम की निगरानी में उपचार किया जा रहा है

प्रतापगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीे ले रही है। बुधवार को एक बार फिर धरियावद में दो लोगों की काेराेना रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। धरियावद में वर्तमान में कोरोना के 18 केस एक्टिव हैं, जिनको होम क्वारेंटाइन कर मेडिकल टीम की निगरानी में उपचार किया जा रहा है। विगत दिनों एक साथ 10 पॉजिटिव केस आने के बाद बुधवार को पुन: 2 पॉजिटिव केस सामने आए।

नगर के स्वामी नारायण मंदिर के समीप एक शिक्षक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब उसके बेटे को भी कोरोना संक्रमण हो गया। साथ ही पंचायत समिति कार्यालय में विकास अधिकारी के पॉजिटिव आने के बाद अब एक कार्मिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके कारण बुधवार को पंचायत समिति कार्यालय उपखंड अधिकारी करतारसिंह के आदेश पर पूर्ण रूप से बंद रखा गया। उपखंड अधिकारी ने समस्त पॉजिटिव मरीज के घर व दुकान को केन्द्र बिन्दु मानते हुए तीन-तीन घर को सील करते हुए बेरिकेड लगाने के आदेश दिए।

विभाग द्वारा क्षेत्र में लगातार घर-घर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण जारी है, लेकिन पॉजिटिव मरीजो की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है। उपखंड मुख्यालय पर अस्पताल टीम के कमलेश कोठारी, अभिषेक भंवरा व उमा स्वर्णकार लगातार पॉजिटिव मरीजों के उपचार में लगे हुए हैं। उनके संपर्क में आने वालों का भी पता लगातार कोरोना सैंपल लेने का कार्य जारी है। हालांकि धरियावद में कोविड-19 के नियमों की पालना पूर्ण रूप से

नही हो पा रही है जिससे पॉजिटिव मरीजों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। रेफरल अस्पताल में दोपहर 12 से 2 बजे तक कोरोना सैंपलिंग कार्य जारी है। फिर भी कम व्यापारी व ग्रामीण अपनी जांच कराने में रूचि दिखा रहे है, जिसका नतीजा पॉजिटिव मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है।

खबरें और भी हैं...