पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:20 नए पाॅजिटिव, इनमें सीएमएचओ ऑफिस में काेराेना कंट्राेल रूम का कर्मचारी, उसकी बेटी शामिल, नाथद्वारा के 11 वार्डाें में कर्फ्यू

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांकराेली शहर में 8, केलवा में 3, नाथद्वारा शहर में 6, खमनोर क्षेत्र में 2, चारभुजा में 1 पॉजिटिव मिला
  • बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण अबतक कुल 827 पॉजिटिव

जिले में दिनों दिन कोरोना का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को 20 कोरोना पॉजिटिव आने से जिले में कोरोना का आंकड़ा 827 हो गया। गुरुवार को सीएमएचओ ऑफिस के कोरोना कंट्रोल रूम में कार्यरत कार्मिक और उसकी बच्ची कोरोना पॉजिटिव आए। यह परिवार शहर के ही माटा मोहल्ला स्थित ससुराल में कोरोना पॉजिटिव मेल नर्स साले के संपर्क में आया।

राजसमंद शहर में आठ, केलवा में तीन, नाथद्वारा शहर में छह, खमनोर क्षेत्र में दो, चारभुजा में एक कोरोना पॉजिटिव आए। सभी को संस्थागत आइसोलेशन में भर्ती किया गया। पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों के सैम्पल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी। शुक्रवार को सीएमएचओ ऑफिस में सीएमएचओ सहित कार्मिकों के सैम्पल लिए जाएंगे। सीएमएचओ डाॅ. जेपी बुनकर ने बताया कि राजसमंद शहर के चांदपोल निवासी व सीएमएचओ ऑफिस के कोरोना कंट्रोल रूम का कार्मिक (38), उसकी पुत्री (20), चांद पोल निवासी युवक (42), महिला (39), युवती (20), राजनगर निवासी युवक (42), किशोर (17), सनवाड़ निवासी युवक (45), केलवा निवासी महिला (38), युवती (24), युवक (23), नाथद्वारा शहर के श्रीनाथ कॉलोनी निवासी युवक (24), युवक (25), महिला (50), मोती महल निवासी युवक (42), युवक (40), अधेड़ (56), खमनोर के राबचा निवासी अधेड़ (54), फतहपुर निवासी वृद्ध (77), चारभुजा निवासी युवक (29) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

27 लोगों ने कोरोना को परास्त किया। जिनमें नाथद्वारा शहर से 13, राजसमंद से 9, रेलमगरा, भीम, आमेट, देवगढ़ व खमनोर से 1-1 ने मरीज पॉजिटिव से निगेटिव हुए। सभी को संस्थागत आइसोलेशन से छुट्टी दे दी गई है। अब तक 29 हजार 770 सैंपल लिए गए। जिनमें 827 पॉजिटिव, 27 हजार 210 निगेटिव व 1733 सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी शेष है। गुरुवार को राजसमंद से 39, खमनोर से 110, कुंभलगढ़ से 35, आमेट से 15, देवगढ़ से 25, भीम से 90, रेलमगरा से 26, आरके अस्पताल से 24, उपजिला चिकित्सालय नाथद्वारा से 155, अनंता अस्पताल से 13 कुल 532 लोगों के सैंपल लिए गए।

जिले के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों व कोविड केयर सेंटर्स में 144 व्यक्ति भर्ती है। जिसके तहत आरके में 15, कोविड केयर सेंटर रेलमगरा में 10, देवगढ़ में 11, चारभुजा में 19, भीम में 5, नाथद्वारा में 44, नाथद्वारा में 5, कोविड केयर सेंटर प्रज्ञा विहार में 31 व उदयपुर में 4 मरीज भर्ती है। अब तक कोरोना संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ होने पर 671 व्यक्तियों को छुट्टी दे दी गई। वर्तमान में कोरोना के 107 एक्टिव केस हैं।

केलवा में कचोरी-समोसा बेचने वाला, दाे महिलाएं पाॅजिटिव
कस्बे में गुरुवार दोपहर को आई कोरोना की रिपोर्ट में 3 लोग कोरोना पाॅजिटिव आए हैं। इनमें बस स्टैंड पर कचोरी-समोसे बनाने वाला 24 वर्षीय युवक है। वह आरवाड़ा हाल केलवा निवासी है। बताया गया कि वहां रोज करीब 200 लोग नाश्ता करने के लिए आते हैं। इस पर संपर्क में आने वालाें की हिस्ट्री बहुत लंबी बताई जा रही है। पुलिस, प्रशासन, चिकित्सा विभाग ने यहां नाश्ता कर चुके लाेगाें से अपनी जांच करवाने की अपील की है।

केलवा बस स्टैंड सहारा ऑफिस की गली में रहने वाली 38 वर्षीय महिला, दर्जी मोहल्ला निवासी 24 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई। चिकित्सा टीम इन लोगों की संपर्क हिस्ट्री पता लगाने में जुटी हुई है। सभी को आरके अस्पताल रेफर किया है।

नाथद्वारा में 6 और पाॅजिटिव, अब तक यहां 115 संक्रमित, राबचा और फतेहपुर से भी मिला एक-एक पाॅजिटिव मरीज

शहर में गुरुवार को 6 और कोरोना पाॅजिटिव सामने आए। अब तक यहां पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या 115 हाे गइर् है। मंदिर के मोती महल परिसर में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सेवकों सहित ग्वाल-बाल के सैंपल लिए थे। इनमें से 3 पाॅजिटिव आए हैं। अभी अधिकांश की रिपोर्ट आना बाकी है। गुरुवार को 5 पुरुष और 1 महिला पाॅजिटिव आए हैं।

इनमें मोती महल में लिए गए सैंपल में से 42 और 40 साल के युवक और 56 साल का पुरुष शामिल है। विभाग ने मोतीमहल से करीब 325 सैंपल लिए थे। श्रीनाथ काॅलोनी निवासी 24 और 25 साल के युवक सहित 50 साल की महिला पाॅजिटिव हुई है। खमनोर बीसीएमओ डाॅ. मीठालाल मीणा ने बताया कि राबचा और फतेहपुर पंचायत से एक-एक पाॅजिटिव मिला है। इनमें राबचा से 54 साल का पुरुष और 77 साल की महिला फतेहपुर गांव से है। महिला को उदयपुर रेफर किया है। राबचा से पुरुष को लाकर सीसीयू में भर्ती करवाया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें