कोरोना विस्फोट:राजसमंद जिले में लगातार 10वें दिन 200 पार संक्रमित, 255 मरीज मिले, एक युवक की माैत

राजसमंद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सब्जी मंडी में भीड़ हाे जाने पर लाेगाें काे मौके से हटाया और मास्क पहनने की हिदायत दी। इस दौरान पुलिस ने गाइडलाइन की पालना करने की अपील की। - Dainik Bhaskar
सब्जी मंडी में भीड़ हाे जाने पर लाेगाें काे मौके से हटाया और मास्क पहनने की हिदायत दी। इस दौरान पुलिस ने गाइडलाइन की पालना करने की अपील की।
  • सबसे ज्यादा आरके अस्पताल से 59 और सबसे कम भीम ब्लाॅक से 22 संक्रमित मिले

जिले में लगातार कोरोना का विस्फोट हाे रहा है। बुधवार काे भी दाे शतक पार कर 255 काेराेना संक्रमित मिले हैं। वहीं एक युवक की माैत भी हाे गई। सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव राजसमंद के अारके अस्पताल में 59 मिले हैं। वहीं आमेट में 43, नाथद्वारा में 35, भीम ब्लॉक में 22, रेलमगरा ब्लॉक में 24 कोरोना पॉजिटिव आए।

जहां पिछले एक सप्ताह से राजसमंद में कोरोना का आंकड़ा दो सौ से अधिक आ रहा था। कोरेाना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। राजसमंद में साेमवार काे 601 कोरोना पॉजिटिव आए थे। कोरोना के मरीजों की संख्या अधिक आने से जिले में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे है। लगातार 10वें दिन भी दाे सौ से अधिक पॉजिटिव आए।
आरके अस्पताल में फरारा निवासी 35 वर्षीय युवक की माैत हाे गई। युवक रामलाल लाेहार पिछले एक सप्ताह से आरके अस्पताल में इलाज करवा रहा था। जिसकी बुधवार काे माैत हाे गई। करीब एक सप्ताह बाद जिले में युवक की माैत हाेकर काेराेना से माैत का आंकड़ा अब तक 63 हाे गया है।
अनुशासन गायब, परिषद और पुलिस की सख्ती, 9 दुकानें और 495 के चालान बनाकर 63 हजार रु. का जुर्माना वसूला

राजसमंद | काेराेना संक्रमण के कारण जनअनुशासन पखवाड़ा हाेने के बावजूद लाेग लापरवाही कर रहे हैं। इसके प्रभावी राेकथाम एवं जन स्वास्थ्य के उद्देश्य और कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए अब पूरी तरह सख्ती से कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

बुधवार को आयुक्त जनार्दन शर्मा एवं सभापति अशोक टांक की टीम ने 3 दुकानाें काे सील किया, 9 दुकानदाराें के चालान बनाकर 4500 रुपए वसूले। वहीं पुलिस ने भी सख्ती दिखाते हुए जिलेभर में 486 के चालान बनाकर 59 हजार 300 रुपए का जुर्माना वसूला।

वहीं सब्जीमंडी में भीड़ काे खदेड़ा। इसके साथ ही विभिन्न सार्वजनिक स्थलों के साथ ही चिन्हित कई रिहायशी क्षेत्रों में हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कराया। कार्मिकों ने राजनगर व कांकरोली क्षेत्र में छिड़काव किया। ऑटो रिक्शा में माइक पर सूचना प्रसारण का क्रम भी जारी रखा गया। वहीं जगह-जगह उक्त जानकारी संबंधित पत्रक बांटे। गली-मोहल्लों में नियमित जाने वाले कचरा संग्रहण वाहनों (ऑटो टीपर) पर जन जागरण विषयक फिल्म प्रदर्शन के माध्यम से भी लोगों को सजग किया जा रहा है।

कोरोनागाइड लाइन की पालना सुनिश्चित कराने के लिए गठित दल ने आयुक्त शर्मा के निर्देशन में कांकरोली, राजनगर एवं धोइन्दा में व्यवस्थाएं देखी। रामधुन गली कांकरोली स्थित श्री क्षेत्रपाल गोल्ड ज्वेलर्स एवं नाेवल्टी कलेक्शन तथा उप नगर धाेइंदा में बस स्टैंड क्षेत्र में संचालित मैग्जीन फैशन शॉप को अग्रीम अादेश तक सील कर दिया।
अंतिम संस्कार में जुटे वॉरियर्स

संक्रमण का फैलाव रोकने एवं जन जागृति लाने के साथ ही नगर परिषद ने कोरोना संक्रमितों की माैत होने पर शवों का कोरोना प्रोटोकॉल के साथ सुरक्षित ढंग से दाह संस्कार करने का जिम्मा भी संभाल रखा है। आयुक्त जनार्दन शर्मा के निर्देशन में परिषद के कोरोना वॉरियर्स पूरी शिद्दत जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। शहर में दो श्मशान पर यह व्यवस्था की है, जहां दर्जनभर कर्मचारी तैनात हैं।

खबरें और भी हैं...