भैंस चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार:पहले गांवों में घूमकर रेकी करते और फिर रात में भैंस चुराते थे आरोपी, पुलिस ने 2 गाड़ियां भी की जब्त

राजसमंद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में चोरी के आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में चोरी के आरोपी।

चारभुजा पुलिस ने गुरुवार को भैंस चोरी करने वाले गिरोह के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं दो आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने चोरी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दो गाड़ियां भी जब्त की है। आरोपी पहले गांवों में घूमकर रेकी करते थे और फिर रात के अंधेरे में भैंस चुराते थे। आरोपियों ने क्षेत्र में 3 वारदात करना कबूल किया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

चारभुजा थाना क्षेत्र के लाम्बोडी निवासी मांगीलाल पुत्र लालू गुर्जर ने 25 अप्रैल को प्लॉट में बंधी 2 भैंस चोरी होने का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 25 अप्रैल को लाम्बोडी स्थित प्लॉट से मांगीलाल गुर्जर की दो भैंस, घासीराम पुत्र नाथु गुर्जर की दो भैंस और राजु पुत्र किशन गुर्जर की एक भैंस और एक पाडी चोरी हो गई थी। इससे पहले 19 फरवरी को भी गांव से 5 भैंस चोरी करने का मामला दर्ज हुआ।

चोरी करने वाला मुख्य आरोपी।
चोरी करने वाला मुख्य आरोपी।

पुलिस ने मामले की जांच कर भैंस चोरी करने के आरोप में देवगढ़ थाना क्षेत्र के जेमा खेड़ा निवासी हनुमान उर्फ बजरंग नायक (34) पुत्र रामलाल नायक, अजमेर जिले के पुष्कर मोतीसर निवासी सुरेश नायक पुत्र लाला नायक और भीलवाड़ा जिले के सौपुरा हाल चितांबा निवासी रमेश नायक पुत्र नाथूलाल नायक को गिरफ्तार किया। वहीं देवगढ़ थाना क्षेत्र के जेमा खेड़ा निवासी बनवारी पुत्र रामा नायक और पीरू पुत्र लाला नायक सहित अन्य साथियों की तलाश जारी है।

भैंस चोरी करने के लिए इस्तेमाल की गई गाड़ियां।
भैंस चोरी करने के लिए इस्तेमाल की गई गाड़ियां।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दिनभर रेकी करने के बाद रात को बाड़े में बंधे मवेशी को खोलकर गांव से करीब 1 किलोमीटर दूर ले जाते हैं, जहां उनको पिकअप में चढ़ाते हैं। उन्होंने बताया कि 19 फरवरी को चुराई 5 भैंस को रामगंज मंडी जयपुर में बेच दिया। 25 अप्रैल को चुराई भैंस को भीलवाड़ा निवासी रमेश पुत्र नाथूलाल को बेच दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने लाम्बोडी में 10 भैंस और 1 पाडी चोरी करने सहित दिवेर थाना क्षेत्र के सासरिया कुंआथल के आसपास एक भैंस चोरी करना कबूल किया है। कार्रवाई करने वाली टीम में चारभुजा थानाधिकारी भवानीशंकर, एएसआई जसवंतसिंह, कांस्टेबल लक्ष्मण और श्रवण कुमार शामिल थे।

खबरें और भी हैं...