पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शराब दुकानों की नीलामी प्रक्रिया:फर्स्ट स्लाॅट के 41 में से 22 ठेकों के लिए 54 व्यापारियाें ने करवाया रजिस्ट्रेशन

राजसमंद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शराब दुकानों की लॉटरी प्रक्रिया बदलकर नीलामी से हाेने के बाद साेमवार तक 193 दुकानाें में से 37 दुकानाें पर रजिस्ट्रेशन हाेकर आवेदन शुल्क जमा हाे गए हैं। प्रथम स्लाॅट में 41 शराब की दुकानाें की नीलामी की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हाे जाएगी।

पहले स्लाॅट में आबकारी विभाग के राजसमंद थाना क्षेत्र की 11 दुकानें, नाथद्वारा की 16 और देवगढ़ की 14 दुकानाें पर मंगलवार काे नीलामी हाेगी। इसमें 22 दुकानों का रजिस्ट्रेशन होकर 54 व्यापारियों ने नीलामी में भाग लिया। नीलामी में एक व्यक्ति एक जिले में केवल दाे दुकानों के लिए ही आवेदन कर सकेगा। पूरे प्रदेश के लिए अधिकतम पांच आवेदन-पत्र भर सकेगा। ऑनलाइन नीलामी के लिए भारत सरकार के उपक्रम एमएसटीसी काे अधिकृत किया। इसके पोर्टल पर 12 फरवरी से ही निशुल्क पंजीयन की सुविधा शुरू हाे गई है।

जिला आबकारी अधिकारी विवेकानंद शर्मा ने बताया कि नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदक काे एमएसीटी की वेबसाइट पर पंजीयन करा आईडी व पासवर्ड प्राप्त करने के बाद शराब की दुकान के लिए आवेदन करना हाेगा। ऑनलाइन नीलामी से शराब व्यवसायी ही इस प्रक्रिया में शामिल हाेंगे। फर्स्ट स्लाॅट की नीलामी प्रक्रिया मंगलवार सुबह 11 से शाम 4 बजे तक तक चलेगी। इसके बाद भी जब तक बाेली लगती रहेगी, तब तक दस मिनट के अंतराल के बाद वापस जारी रहेगी। वहीं बोलीदाता काे पिछली बाेली की राशि में 5 हजार रुपए बढ़ाकर बाेली लगानी हाेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें