• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Rajsamand
  • 62 MOU And 13 LOI Sign In Rajsamand Investment Summit, Investment Of 2,148 Crore Will Be Done In The District, About 9 Thousand People Will Get Employment

राजसमंद इंवेस्टमेंट समिट में 62 MOU और 13 LOI साइन:जिले में 2,148 करोड़ का होगा निवेश, 9 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

राजसमंद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उद्योग मंत्री शंकुतला रावत ने वर्चुअल माध्यम से इन्वेस्ट समिट 2022 को संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
उद्योग मंत्री शंकुतला रावत ने वर्चुअल माध्यम से इन्वेस्ट समिट 2022 को संबोधित किया।

जिला प्रशासन, जिला उद्योग केंद्र और रीको द्वारा शुक्रवार को नाथद्वारा के उपली ओडन स्थित एक होटल में इन्वेस्टमेंट समिट हुई। समिट में जिले में निवेश के लिए विभिन्न औद्योगिक संगठनों द्वारा कुल 62 एमओयू साइन किए गए, जिससे 960 करोड़ रुपए का निवेश आएगा। इसके अलावा 13 एलओआई साइन किए गए, जिनमें 1188 करोड़ रुपए का निवेश किया जाना प्रस्तावित है। इस प्रकार जिले में कुल 2 हजार 148 करोड़ का निवेश प्राप्त होगा। इस निवेश से करीब 9 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इन्वेस्ट समिट में एमओयू में शीर्ष इकाईयों की सूची में वंडर वल केयर पुट्टी प्रा. लि. द्वारा ग्राम मोरवड में 150 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा, जिसमें करीब 150 लोगों को रोजगार मिलेगा।

कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने कहा कि राजसमंद में निवेश की अनेक संभावनाएं है, जिससे जिले के विकास के साथ ही लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मार्बल उद्योग, जेके टायर, हिन्दुस्तान जिंक आदि के क्षेत्रों में विकास और निवेश की संभावना है, जिससे यहां के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में निवेशकों को विभिन्न उद्यमों के लिए प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कार्य कर रही है। इन्वेस्ट समिट 2022 को उद्योग मंत्री शंकुतला रावत ने वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि इन्वेस्ट समिट में निवेशकों का उत्साह क्षेत्र में उद्योगों की स्थापना और विकास को गति प्रदान करेगा। राजसमंद में विभिन्न उद्योगों के लिए संभावनाएं हैं, जिनको इस समिट के माध्यम से गति मिलेगी।

उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक राजेश त्यागी ने बताया कि शिवानी एनक्लेव द्वारा होटल और रिसोर्ट के लिए कुम्भलगढ तहसील में लगभग 100 करोड़ का निवेश किया जाएगा, जिसमें लगभग 400 लोगों को रोजगार मिलेगा। काईरोस ग्रुप द्वारा कुम्भलगढ़ व देवगढ़ में होटल के लिए 62 करोड़ रुपए का निवेश करने के लिए एमओयू साइन किया गया। एचजी एकरेज द्वारा 96 करोड़, कुआरजो द्वारा 53 करोड़, गीतांजली इण्डस्ट्रीयल मिनरल प्रा. लि. द्वारा 82 करोड़, स्वांगिया क्लीन फ्यूल द्वारा 50 करोड़, रोक्स फोरेवर द्वारा 40 करोड़, हाईक्यू स्टोन्स प्रा. लि. द्वारा 35 करोड़ का एमओयू हस्ताक्षर किया जाएगा। मीरा क्लीन फ्यूल द्वारा 450 करोड़ रुपए का एलओआई कराया, जिसमें 2500 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। मार्बल गैंगसा एसोसिएशन द्वारा सोलर पार्क व मार्बल व ग्रेनाईट क्लस्टर के लिए क्रमशः 600 करोड़ व 35 करोड़ का एलओआई किया गया, जिसमे लगभग 500 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।

खबरें और भी हैं...