नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार:वारदात के बाद गुजरात भागने के प्रयास में था आरोपी, पुलिस ने पीड़िता को CCTV फुटेज दिखाकर की थी पहचान

राजसमंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी।

कांकरोली थाना क्षेत्र में दो दिन पहले हुई दुष्कर्म की घटना का पुलिस ने बुधवार शाम को खुलासा कर दिया। पुलिस ने चौथी कक्षा की छात्रा के साथ रेप के आरोप में खमनोर थाना क्षेत्र के केसुली ग्राम पंचायत के पिपलवास निवासी संतोष (22) पु़त्र कुकाराम भील को गिरफ्तार किया। आरोपी गुजरात भागने की फिराक में था। एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि दो दिन पहले बालिका के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को डबोक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। FSL टीम ने घटनास्थल से टोपी, पेन, कंघा आदि जब्त किए थे। इसके बाद मौके पर डॉग स्क्वाड टीम बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया था।

केस ऑफिसर स्कीम में प्रकरण को लिया
पुलिस ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए केस ऑफिसर स्कीम में प्रकरण को लिया गया है। एक सप्ताह में चालान पेश किया जाएगा। प्रकरण में जल्द ट्रायल शुरू कर पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा। पुलिस पीड़ित प्रतिकर स्कीम के तहत पीड़िता का पुनर्वास और अधिकतम अनुदान दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

यह है मामला
27 सितंबर सोमवार को स्कूल से आने के बाद बकरियां चराने वालों के पास जा रही छात्रा को एक व्यक्ति झाड़ियों में ले गया और दुष्कर्म किया। बच्ची के चिल्लाने पर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे तब तक आरोपी नदी के रास्ते से फरार हो गया। इसके बाद परिजन और ग्रामीणों ने मासूम को आरके अस्पताल में भर्ती करवाया था। यहां विधायक दीप्ति माहेश्वरी के साथ पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी। इस दौरान नगर परिषद सभापति अशोक टांक और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तनातनी हुई। मंगलवार को भाजपा महिला मंडल ने जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित और विधायक माहेश्वरी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर एसपी को ज्ञापन सौंपकर आरोपी को जल्द पकड़ने की मांग की थी। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी खंगालकर संदिग्ध आरोपी की पीड़िता से पहचान करवाई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

घटना को अंजाम देकर ट्रेन से लौट गया
रेप का आरोपी मावली मारवाड़ ट्रेन से आया था। ट्रेन से कांकरोली स्टेशन पर उतरने के बाद एक अज्ञात बाइक ड्राइवर से लिफ्ट लेकर घटनास्थल तक पहुंचा। घटना को अंजाम देने के बाद फिर से कांकरोली स्टेशन पर आया और मारवाड़ से मावली की ओर जाने वाली ट्रेन से लौट गया। पुलिस द्वारा कांकरोली स्टेशन से घटनास्थल तक क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच करने में आरोपी आते-जाते हुए नजर आया।

खबरें और भी हैं...