पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनुशासनहीनता गलत:15 दिन बाद फिर काेराेना के मरीज बढ़े, 6 संक्रमित मिले, सभी 18 से 22 साल के

राजसमंद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में फिर से एक्टिव केस 13 से बढ़कर 19 हुए, 1073 लोगों की हुई सैंपलिंग

जिले में एक पखवाड़े बाद फिर से पांच से अधिक पॉजिटिव मिले हैं। मंगलवार को 1035 लोगों की सैंपलिंग हुई थी। बुधवार को आई रिपोर्ट में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। सभी 18 से 22 साल की उम्र के हैं। ऐसे में एक बार फिर से कोरोना का भय सताने लगा है।

मंगलवार से सैंपलिंग बढ़ने के साथ ही एक बार फिर से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। जुलाई माह के पहले दिन ही 8 कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके बाद दो जुलाई से 13 जुलाई तक कभी एक तो कभी शून्य का आंकड़ा रहा। ऐसे में सैंपलिंग भी कम हाे गई। मंगलवार से फिर से एक हजार से अधिक सैंपलिंग बढ़ने से चिंता बढ़ी है।

जून महीने में कोरोना के मरीज कम पड़ने से सैंपलिंग की संख्या में तेजी से कमी आई है। जून माह में सर्वाधिक 562 लोगों ने सैंपल दिए थे। इसके बाद 200 से 400 के बीच में कोरोना के सैंपल देने का आंकड़ा रहता था। जुलाई माह में भी में कोरोना के मरीजों की संख्या में कमी आई।

जहां शनिवार को 311, रविवार अवकाश के दिन होने से यह आंकड़ा 41 तक आ गया। सोमवार को कोरोना सैंपल का आंकड़ा 458 था। मंगलवार को 1035 और बुधवार काे सैंपल देने वालाे का आंकड़ा 1073 रहा। एक बार तो कोरोना सैंपल देने के आंकड़े कम होने के बाद ऐसा लग रहा था कि जिले से कोरोना धीरे-धीरे समाप्त हाे रहा है। लेकिन अब वापस आंकड़ा बढ़ने से चिंता बढ़ी है।

बुधवार को 6 कोरोना पॉजिटिव में से तीन भीम ब्लॉक, एक आमेट, एक देवगढ़ व एक खमनोर ब्लॉक से आए। गनीमत यह रही कि सभी कोरोना पॉजिटिव वयस्क हैं। कल्ला खेड़ी निवासी युवक (20), देवगढ़ के जीरण निवासी युवक (20), आमेट के सुलिया निवासी युवक (20), नंदावत भीम निवासी (22), भीम के घाटा निवासी युवक (21), काछबली निवासी युवक (18) कोरोना पॉजिटिव मिले। अब तक कुल 17 हजार 436 पॉजिटिव मिले हैं। वर्तमान में 19 एक्टिव केस हैं। 17 हजार 250 रोगी ठीक हुए। सैंपलिंग एक लाख 91 हजार 386 हुई।

बड़गांव में 164 को लगे टीके

कुंभलगढ़ बड़गांव पंचायत में बुधवार को 164 लोगों को वैक्सीन लगी। बड़गांव सरपंच धुली देवी, उप सरपंच भंवर सिंह, वार्डपंच कूर सिंह, कुंभलगढ़ एसटी युवा नेता ललित तावेड़ ने मंगलवार को सेवा केंद्र में बैठक की। ग्राम पंचायत में तीन समूह बनाए और अलग-अलग क्षेत्र में गए और लोगों को प्रेरित किया।

वैक्सीन लगवाना सही, लेकिन ... दो गज दूरी की पालना नहीं दिखी, कइयों ने तो मास्क भी नहीं पहना था

राजसमंद. कोरोना के आंकड़े एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। वहीं एक वैक्सीन सेंटर पर टीकाकरण करवाने आए लोग नियमों की पालना करते हुए नहीं दिखे। यहां न तो सोशल डिस्टेंसिंग थी, न ही बाकी नियमों की पालना की जा रही थी। कईयों ने तो मास्क ही नहीं लगा रखा था, जिसने लगाया था, उन्होंने भी आधा-अधूरा। ऐसे तो ये कोरोना को बढ़ावा दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...