पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:जिले की सभी पंचायत समिति राजसमंद, रेलमगरा आमेट, भीम, देवगढ़-कुंभलगढ़

राजमसंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायतीराज संस्थाओं के वित्तीय अधिकारों में काटती के विरोध में प्रदेश व्यापी तालाबंदी के तहत जिलेभर में गुरुवार काे पंचायतों पर ताला लगे रहे। इस दाैरान आम जन के नरेगा और पंचायत संबंधी कामकाज प्रभावित रहे।

आमजन काे परेशानी का सामना करना पड़ा। सरपंचाें ने धरना दिया। जिले की सभी पंचायत समिति राजसमंद, रेलमगरा आमेट, भीम, देवगढ़-कुंभलगढ़, खमनोर, देलवाड़ा में सरपंचों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया।

राजस्थान सरपंच संघ के निर्णय अनुसार पीडी खाते खोलने के विरोध में सरपंच संघ के निर्णय अनुसार गुरुवार काे ग्राम पंचायत और राजीव गांधी सेवा केंद्र पर सांकेतिक तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। सरपंच संघ जिलाध्यक्ष संदीप श्रीमाली ने बताया कि पीडी खाते खोलने का सरकर का निर्णय ग्राम पंचायतों के स्वतंत्र वित्तीय संवैधानिक अधिकारों पर हमला है।

इसके विरोध में ग्राम पंचायतों की बैठकों का बहिष्कार कर पंचायतों पर तालाबंदी की है। जिला महामंत्री योगेंद्र सिंह कि ने बताया कि इसके बाद भी अगर सरकार नहीं मानी तो सरपंच संघ के निर्णयानुसार आगामी रणनीति बनाकर आंदोलन करेंगे।

इसी क्रम में जिला उपाध्यक्ष राम लाल गुर्जर ने कहा कि सरकार ग्रामीण विकास के पैसे को अवरुद्ध कर रही है। सरकार ने विगत 2 वर्षों से राज्य वित्त आयोग का एक भी रुपया ग्राम पंचायतों को जारी नहीं किया है। प्रदेश प्रतिनिधि जीरन सरपंच ने बताया कि देवगढ़ ब्लॉक में सभी सरपंच पंचायत समिति के बाहर इक्कट्ठे होकर नारेबाजी की ओर विधायक सुदर्शन सिंह रावत को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें