पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधानसभा उप चुनाव के लिए हाई प्रोफाइल बनी राजसमंद सीट:आंजना और धारीवाल, मुख्यमंत्री आज विधानसभा क्षेत्र के 110 कामों का ऑनलाइन उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे

राजसमंद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात्रि विश्राम नाथद्वारा में कर सुबह तीनों मंत्रियों ने फिर की घोषणाओं की बौछार

विधानसभा उप चुनाव को लेकर राजसमंद सीट दूसरे दिन भी हाई प्रोफाइल बनी रही। कांग्रेस सरकार के तीन मंत्री रघु शर्मा, शांति धारीवाल और उदयलाल आंजना सहित विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने सहाड़ा से लौटकर रात्रि विश्राम नाथद्वारा में ही किया। दूसरे दिन गुरुवार को तीनों मंत्रियों और विधानसभाध्यक्ष ने नाथद्वारा में 351 फीट ऊंची शिव मूर्ति परिसर में समारोह में भाग लिया। यहां उन्होंने मिराज ग्रुप को 351 फीट ऊंची शिवजी की मूर्ति के स्थल की 25 बीघा जमीन का पट्‌टा दिया।

इसमें कई घोषणाएं भी की। मंत्री धारीवाल ने राजसमंद शहर की तर्ज पर नाथद्वारा शहर में भी 24 घंटे पानी दिलाने, 90ए तथा 90बी में भू रूपांतरण के लिए फाइलों का निस्तारण केबिनेट की बैठक में करने का आश्वासन दिया। इधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को जिले के 110 विकास कामों का ऑनलाइन उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे।

इनमें अधिकांश काम राजसमंद विधानसभा क्षेत्र के हैं। इधर, नाथद्वारा में कार्यक्रम के बाद तीनों मंत्री और विधानसभाध्यक्ष दोपहर करीब डेढ़ बजे डबोक एयरपोर्ट होते हुए जयपुर जाने के लिए रवाना हो गए। ऑनलाइन समारोह में मुख्यमंत्री गहलोत सहित विधानसभाध्यक्ष डॉ. जोशी, रघु शर्मा भी जुड़े रहेंगे जबकि जिले के प्रभारी मंत्री आंजना केलवा में अस्पताल तथा स्कूल के उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर अतिथि मौजूद रहेंगे।

धारीवाल बोले-नाथद्वारा को 24 घंटे पीने का पानी दिलाएंगे, 90ए, 90बी की फाइलों का निस्तारण करने जयपुर से भेजेंगे टीम

नाथद्वारा में मूर्ति स्थल पर सुबह मंत्रियों तथा विधानसभाध्यक्ष डॉ. जोशी की मौजूदगी में कार्यक्रम दोपहर सवा बारह बजे से डेढ़ बजे तक चला। इसमें मंत्री धारीवाल ने राजसमंद की तरह नाथद्वारा में भी 24 घंटे पानी दिलाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके लिए बजट सहित अन्य तकनीकी काम में कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 90ए और 90बी की फाइलों को स्वीकृत करने का निर्णय केबिनेट की बैठक में हुआ था।

अब इसे बदलने का फैसला भी केबिनेट की बैठक में ही होगा, लेकिन बहुत जरूरी होने पर वे इससे संबंधित सभी अधिकारियों को नाथद्वारा भेज देंगे। वे दो-चार दिन यहीं रुक कर फाइलों का निपटारा करेंगे। बता दें कि नगरपालिका ने शहर की करीब 250 फाइलों में 90ए और 90बी के निपटारे लिए जयपुर भेज रखी है। ये फाइलें आवासीय या कृषि से जमीन का वाणिज्यिक में कन्वर्ट करने से संबंधित हैं।

उन्होंने कहा कि मिराज को 25 बीघा जमीन का पट्टा करीब 8 साल बाद दिया जा रहा है। यह सरकारों को जल्दी करना था, लेकिन सरकारें सोती रही। उनका यह कटाक्ष पिछली भाजपा सरकार पर था। मंत्री ने कहा कि धर्म के नाम पर नारे लगाने वाले धर्म का काम नहीं कर सके।

धारीवाल ने कहा कि हमें खुशी है कि शिवजी की मूर्ति का काम उन्होंने पिछली गहलोत सरकार में रहते शुरू करवाया था, उसका काम उन्हीं के कार्यकाल में पूरा हो रहा है। मंत्री ने मिराज को मांगी गई शेष 25 बीघा जमीन का पट्टा 18 सप्ताह में ही देने का आश्वासन दिया।

श्रीनाथजी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु शिव मूर्ति भी देखने आएंगे : जोशी
कार्यक्रम में विधानसभाध्यक्ष डाॅ. जोशी ने कहा कि सरकारी अड़चनों के बावजूद मिराज ने मूर्ति स्थल की जमीन का स्वरूप बदला है, वह मिसाल है। उन्होंने कहा कि नाथद्वारा में श्रीजी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु 351 फीट ऊंची शिव प्रतिमा देखने जरूर आएंगे।

डाॅ. जोशी ने यूडीएच मंत्री धारीवाल से कहा कि नाथद्वारा में भी राजसमंद की तरह 24 घंटे पानी मिलना चाहिए। उन्होंने नगरपालिका को 90ए, 90बी का अधिकार और वन विभाग की जमीन के लिए नगरपालिका और वन विभाग के बीच एमओयू करवाने का आग्रह करते हुए कहा कि इससे नगरपालिका वहां पौधरोपण करवा सकेगी। डाॅ. जोशी ने कहा कि मिराज ने शिव प्रतिमा के आसपास 25 बीघा और जमीन देने की मांग की है, उसका पट्टा 8 महीने के अंदर दिया जाएंगा। इसके बाद धारीवाल ने कहा कि 18 सप्ताह में दिला देंगे।

पौधरोपण की मंजूरी दिलाने के लिए कलेक्टर करवाएंगे एमओयू : धारीवाल ने कलेक्टर अरविंद पोसवाल से कहा कि वे कोटा कलेक्टर से पता कर लें कि वहां पर हमने किस तरह का एमओयू वन विभाग के साथ किया है। कोटा में वन विभाग की 2 जगहों पर नगर निगम पौधरोपण करवा रही है। 5 हजार से ज्यादा पौधे लग चुके हैं। उसी तर्ज पर यहां भी काम करने के लिए एमओयू कराने की बात कही।

मिराज को 25 बीघा और दी है जमीन : मिराज ग्रुप ने शिवजी की प्रतिमा स्थल पर पार्क के लिए शिव प्रतिमा के पूर्ण दर्शनार्थ मूर्ति के पीछे की तरफ 25 बीघा जमीन और देने की मांग की थी। इस पर जमीन का आवंटन हो चुका है। मंत्री ने इस जमीन का पट्टा 18 महीने में देने का वादा किया। कार्यक्रम में नगरपालिकाध्यक्ष मनीष राठी, उपाध्यक्ष श्याम लाल गुर्जर ने मिराज ग्रुप के सीएमडी मदनलाल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें