जावद का मामला:गुमनाम चिठ्ठियों से माहौल गर्माया, संदेह पर महिलाओं ने व्यक्ति को पीटा

राजसमंद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रोड जाम - Dainik Bhaskar
आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रोड जाम

नगर परिषद के उपनगर जावद में बुधवार शाम को गुमनाम चिठ्ठियों को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि जावद की महिलाओं ने संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को पीट दिया। आक्रोशित लोगों व महिलाओं ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांकरोली-सोमनाथ चौराहा मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर डीएसपी बेनी प्रसाद व कांकरोली थानाधिकारी योगेंद्र व्यास ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा। जानकारी के अनुसार 15-20 रोज पहले जावद के अधिकांश घरों में बाई पोस्ट गुमनाम चिठ्ठियां आई।

इन चिठ्ठियों में गांव के लोगों व महिलाओं के बारे में गलत संबंध के बारे में लिखा गया था। इसकी सूचना लोगों ने कांकरोली थाने पर दी। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की। जावद के कई लोगों के हेंडराइटिंग आदि मिलान कर जांच की जा रही थी। बुधवार शाम को जावद के लोगों की एक सामुहिक बैठक हुई। इस दौरान एक व्यक्ति पर चिठ्ठियां लिखने का शक हुआ। गांव की बैठक में वह व्यक्ति भी शामिल था। इस पर विवाद काफी बढ़ गया। महिलाओं ने आरोपी के साथ मारपीट कर दी। आरोपी मौके से भागकर घर में छिप गया।

ऐसे में जावद के लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने कांकरोली-सोमनाथ चौराहा की मुख्य सड़क जाम कर दी। वाहनों को आने-जाने नहीं दिया। करीब 20 मिनट तक रोड जाम रहा। सूचना मिलने पर डीएसपी बेनीप्रसाद, कांकरोली थानाधिकारी योगेंद्र व्यास मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। लोगों ने आरोपी को पकड़ने की मांग की। पुलिस ने जाम लगाना गलत बताते हुए लोगों को खदेड़ा। पुलिस रोड जाम करने वालों की तलाश कर रही है। थानाधिकारी योगेंद्र व्यास ने बताया कि जावद के लोगों ने गुमनाम व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दी है।

इस पर जांच की जा रही है। लेकिन जावद के महिलाओं व पुरुषों ने रोड जाम करके गलत किया। ऐसे में इनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। गुमनाम चिठ्टी किसने लिखी है। इसकी जांच की जा रही है। मामले में राजसमंद डीएसपी बेनी प्रसाद ने बताया कि लोग रोड जाम करके अधेड़ को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। लेकिन यह मामला संज्ञीय अपराध की श्रेणी में नहीं आता है। इसलिए मुकदमा दर्ज नहीं कर सकते हंै। लेकिन हर बात को लेकर रोड जाम करने को लेकर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...