23 साल बाद रेप का आरोपी गिरफ्तार:पुलिस यूपी गई तो पता चला घर नहीं आता,महाराष्ट्र-उत्तरप्रदेश हाइवे पर ट्रक चलाता पकड़ा गया,भेजा जेल

राजसमंद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

देवगढ़ उपखंड के दिवेर थाने में 23 साल से दुष्कर्म के आरोप में फरार चल रहे आरोपी को दिवेर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी महाराष्ट्र-उत्तरप्रदेश हाइवे पर ट्रक चला रहा था। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। आरोपी को दिवेर थाने में लाकर देवगढ़ न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दिवेर थानाधिकारी दिलीप सिंह के नेतृत्व में वांछित आरोपी की धरपकड़ के लिए टीम का गठन किया गया। पुलिस ने बताया कि थाना दिवेर के 1998 के प्रकरण में दुष्कर्म के आरोप में 23 साल से आरोपी मुख्तीयार सिंह (50) निवासी देविया नंगला थाना मगोरा जिला मथुरा उत्तरप्रदेश फरार था। आरोपी की तलाश के लिए टीम को उत्तरप्रदेश भेजा गया। पता चला कि आरोपी घर पर नहीं आता और पहचान छुपाकर गुजरात और महाराष्ट्र की तरफ ट्रक चलाता है। टीम ने आरोपी के मिलने की संभावित जगहों पर मुखबिर तंत्र सक्रिय किया।

मुखबिर से जानकारी मिली कि आरोपी ट्रक लेकर महाराष्ट्र से उत्तप्रदेश जा रहा है। आरोपी को पकड़कर पूछताछ की गई तो उसे अपराध कबूल किया। पूछताछ में बताया कि घटना के बाद कोलकाता, बिहार, पश्चिम बंगाल की तरफ चला गया था। वह कभी-कभार ही घर पर आता था। दिवेर थाने पर मुकदमा होने से वह कभी ट्रक लेकर इस रास्ते से नहीं आया। आरोपी ट्रक लेकर मध्यप्रदेश, भीलवाडा, चित्तौडगढ़ होकर ही गुजरात व महाराष्ट्र जाता था। आरोपी को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस टीम में दिवेर थानाधिकारी दिलीप सिंह, सहायक उपनिरीक्षक साइबर सेल पवनसिंह, सहायक उपनिरीक्षक रामेश्वर लाल, कांस्टेबल दिनेश कुमार, गोपालसिंह, राजेन्द्र कुमार, विशेष योगदान कांस्टेबल दीपेन्द्र सिंह शामिल थे।

कंटेट - कमल शेख

खबरें और भी हैं...