पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाड़ाबंदी से निकलकर पार्षद आज चुनेंगे सभापति और चेयरमैन:राजसमंद नगर परिषद में कांग्रेस के अशाेक टांक सभापति बनेंगे

राजसमंद21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देवगढ़ नगर पालिका में भाजपा के शाेभालाल रेगर के नाम तय
  • चुनाव : आज सुबह 10 से 2 बजे तक हाेगा मतदान, मतदान समाप्ति के तुरंत बाद आया का रिजल्द

राजसमंद नगर परिषद सभापति के लिए रविवार काे मतदान नगर परिषद सभागार में सुबह 10 बजे से 2 बजे तक हाेगी। मतगणना के तुरंत बाद मतगणना शुरु हाे जाएगी। 45 सीटाें में 26 सीटाें पर कांग्रेस के स्पष्ट बहुमत आने के बाद सभापति के लिए कांग्रेस की ओर से अशाेक टांक ने और भाजपा की ओर से हिम्मत कुमावत ने मंगलवार काे सभापति के लिए नामांकन प्रस्तुत किया था।

कांग्रेस की ओर से 26 सीटाें और एक निर्दलीय विजेता भी कांग्रेस समर्थित और 18 सीटाें पर भाजपा ने जीती है। ऐसे में जाेड़ ताेड़ ना हाेने पर कांग्रेस की ओर से अशाेक टांक का ही सभापति बनना तय माना जा रहा है।

कांग्रेस की ओर से मांगीलाल टांक और चुन्नीलाल पंचाेली भी सभापति की दाैड़ में थे, लेकिन पार्टी में एकजुटता दिखाते हुए अशाेक टांक के नाम पर सहमति बन गई। इसी प्रकार देवगढ़ नगर पालिका में भाजपा के पूर्व चेेयरमैन शाेभालाल रेगर का बनना लगभग तय है।

देवगढ़ में 25 सीटाें पर भाजपा ने 14 और 11 सीटाें पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। यहां पर भाजपा की ओर से शाेभालाल रेगर ने और कांग्रेस की ओर से ताेलाराम खटीक ने नगर पालिका चेयरमैन के लिए दावेदारी प्रस्तुत की थी। रविवार काे हाेने वाले चुनाव काे लेकर राजसमंद और देवगढ़ में तैयारियां पूरी कर ली गई है।

बाेर्ड उपाध्यक्ष के लिए मतदान 8 काे

  • बाेर्ड उपाध्यक्ष के लिए 8 फरवरी साेमवार काे मतदान हाेगा।
  • नामांकन पत्र प्रस्तुत करना सुबह 11 बजे तक रहेगा
  • नामांकन पत्राें की जांच सुबह 11.30 बजे से

नाम वापसी : दाेपहर 2 बजे तक मतदान यदि आवश्यक हुआ ताे दाेपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक
मतगणना : मतदान समाप्ति के बाद।

आठ दिनाें की बाड़ाबंदी के बाद मतदान करने आएंगे पार्षद

गाैरतलब है कि 29 जनवरी काे मतदान के बाद राजसमंद नगर परिषद के कांग्रेस के उम्मीदवार बाड़ाबंदी में नाथद्वारा स्थित हाेटल में चले गए थे। जबकि भाजपा के उम्मीदवार एक दिन नाथद्वारा राेड स्थित हाेटल पर रुकने के बाद कुंभलगढ़ और 31 जनवरी काे मतगणना हुई। मतणगना के बाद हारे हुए प्रत्याशी बाड़ेबंदी से निकल गए।

भाजपा के प्रत्याशी काे मतगणना के बाद जयपुर स्थित हाेटल में ले जाया गया। इसी प्रकार देवगढ़ के भाजपा के प्रत्याशी गुजरात के गांधीधाम में बाड़ाबंदी में रहे। जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी ब्यावर स्थित हाेटल में बाड़ाबंदी में रहे। नगर निकास के मुखिया के चुनाव के लिए लगभग 8 दिनाें लंबी बाड़ाबंदी के बाद सभी प्रत्याशी रविवार मतदान करने पहुंचेगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें