कोरोना अलर्ट / स्वायत्त शासन सचिव देथा ने क्वारैंटाइन सेंटरों, खमनोर सीएचसी का किया निरीक्षण

Autonomous Governance Secretary Detha inspected Quarantine Centers, Khamnore CHC
X
Autonomous Governance Secretary Detha inspected Quarantine Centers, Khamnore CHC

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 08:14 AM IST

राजसमंद. स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा ने शुक्रवार को नाथद्वारा के क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। सुबह 10.30 बजे नाथद्वारा आए। देथा ने हाईवे किनारे स्थित लेउवा पटेल और मीरा होटल क्वारेंटाइन सेंटर का अवलोकन किया। 
देथा ने लेउवा पटेल क्वारेंटाइन सेंटर को कोरोना केयर युनिट बनाने और उसमें पॉजिटिव हो रहे मरीजों को रखने पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यहां से वे उपली ओडण के दीपचंद स्कूल में बने क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचे। सेंटर का अवलोकन कर ओड़न की कालबेलिया बस्ती में गए। यहां उन्होंने सुरत गुजरात से आए शम्भूनाथ और भाट बस्ती में मुंबई से आई भागवंती देवी के होम क्वारेंटाइन होने का निरीक्षण किया। इससे पहले वे गुंजोल सरपंच किशन गायरी के घर गए। यहां भी उन्होंने होम क्वारेंटाइन हुई सरपंच की बहन घर में है या नहीं इसकी जांच की। 
ओड़न से करौली, बागोल के क्वारेंटाइन सेंटर भी गए। दोपहर दो बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमनोर पहुंच कर सीएचसी का निरीक्षण किया। लेबर रूम, जेएसएसवाई वार्ड, ओपीडी कक्ष, लेबोरेट्री, दवाघर का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए। आरएमआरएस में उपलब्ध बजट और अन्य योजनाओं की जानकारी ली। स्वायत्त शासन सचिव के साथ कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल, एसडीएम अभिषेक गोयल मौजूद थे। चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरपी चावला ने पूरे संस्थान का निरीक्षण अधिकारियों के साथ रहकर करवाया। 
मोलेला के क्वारेंटाइन सेंटर पर चल रही गतिविधियों के साथ सेंटर पर प्रवासियों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य और दैनिक व्यवस्था की जानकारी ली। प्रवासियों के लिये वार्ड प्रभारी, निगरानी दल के कार्यकर्ताओं और कोरोना रक्षक टीम के सदस्यों से भी विस्तृत चर्चा की। मनरेगा काम, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, राशन की खाद्य सामग्री गेहूं, दाल वितरण की जानकारी ली।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना