पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:धनेरिया में मनरेगा कार्यों का बीडीओ विश्नोई ने किया निरीक्षण, खातीखेड़ा में मेट को लापरवाही पर हटाया

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार के द्वारा चलाए गए विशेष अभियान पूरा काम पूरा दाम के तहत मनरेगा कार्यों पर लगे श्रमिकों को पूरा दाम मिले इसको सुनिश्चित करने के लिए बीडीओ भंवरलाल विश्नोई, सहायक अभियंता फतेह लाल सोनी ने ग्राम पंचायत धनेरिया के मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया। खातीखेड़ा में नाडी को मॉडल के रूप में विकसित करने के काम पर लगे श्रमिकों को पूरा काम पूरा दाम विशेष अभियान के बारे में जानकारी दी। खातीखेड़ा से एनीकट तक ग्रेवल सड़क निर्माण का भी निरीक्षण किया।

मेट गोवर्धन लाल पूर्बिया द्वारा कार्य मापकर श्रमिकों को नहीं देने, कार्य की नपती नहीं करने, मेट के पास में फीता केलकुलेटर आदि सामग्री पास में नहीं रखने पर मेट को कार्य स्थल से हटाकर अन्य मेट को लगाने के लिए ग्राम पंचायत को निर्देशित किया। गोराजी बावजी नदी को मॉडल नाडी के रूप में विकसित करने के चल रहे कार्य का निरीक्षण कर श्रमिकों, मेट को पूरा काम लेने और श्रमिकों को पूरी मजदूरी ₹200 का भुगतान दिलाने के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के वक्त पंचायत समिति के कनिष्ठ सहायक सत्यनारायण तेली, ग्राम पंचायत धनेरिया गढ़ के कनिष्ठ सहायक अक्षय कुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें