पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूसरे दिन भी किसी ने नहीं भरा नामांकन:कांग्रेस के 5 व भाजपा के 15 वार्डों में प्रत्याशियों का पेच फंसा, पार्टियों ने सूची जारी नहीं की

राजसमंद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा में बैठकों के दौर के बाद भी निर्णय नहीं हुआ

राजसमंद नगर परिषद चुनाव के नामांकन के दो दिन बीत जाने पर भी कांग्रेस और भाजपा अभी तक प्रत्याशियों के नाम फाइनल नहीं कर पाई। मंगलवार काे नामांकन काे दिन गुजर चुके है, लेकिन अब तक राजसमंद नगर परिषद और देवगढ़ नगर पालिका में एक भी उम्मीदवार ने नामांकन प्रस्तुत नहीं किया है।

कांग्रेस में 45 वार्डाें में से 40 वार्ड में तीन-तीन नामों का पैनल बना दिया। जबकि पांच वार्डाें में प्रत्याशी को लेकर पेच फंसा हुआ है। भाजपा में प्रत्येक वार्ड में 5-5 नामों का पैनल तैयार किया। लेकिन 15 वार्डाें में पेज फंसा हुआ है। मंगलवार को भाजपा में दो-तीन दौर की मैराथन बैठकों के दौर के बाद भी निर्णय नहीं हुआ।

नगर परिषद चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस में प्रत्याशियों के नामों को लेकर दोनो पार्टियों में गमासान मचा हुआ है। नामांकन के दो दिन बीत जाने के बाद भी प्रत्याशियों के नामों को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया। जबकि नामांकन का शुक्रवार को अंतिम दिन है। मंगलवार को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और चुनाव प्रभारी मदन दिलावर, रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल व भाजपा संगठन प्रभारी दामोदर अग्रवाल ने भाजपा जिला कार्यालय पर बैठक ली।

सभी वार्ड के आवेदक से चर्चा की गई। इसके बाद नामों का पैनल तैयार किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष व रानीवाड़ा से विधायक नारायण सिंह देवल ने कार्यकर्ताओं की हौंसला अफजाई की गई। बैठक में विधानसभा चुनाव प्रबंधक प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, नगर परिषद सह प्रभारी मनोहर चौधरी, नगर परिषद चुनाव संयोजक अशोक रांका आदि मौजूद थे। इसके बाद मंगलवार देर शाम को फिर से इन पदाधिकारियों की मैराथन बैठक ओर हुई। इस बैठक में भी प्रत्याशियों केे नामों को लेकर चर्चा की गई। लेकिन अंत में भी नामों का पेज फंसा रहा।

कांग्रेस में प्रत्याशियों के नामों को लेकर नाथद्वारा में हुई बैठक
इधर, कांग्रेस में प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंगलवार को नाथद्वारा के निजी होटल में बैठक हुई। इस बैठक में चुनाव प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज, कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर, पीसीसी हरिसिंह राठौड़, नारायण सिंह भाटी, पूर्व सभापति आशा पालीवाल आदि मौजूद थे।

जहां प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा की गई। तीन घंटे चली बैठक में पैनल तैयार किए। चुनाव प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बताया कि 45 वार्ड में से 40 में नामों का पैनल तैयार कर दिया। जबकि पांच वार्डाें में पेच फंसा हुआ है।

भाजपा और कांग्रेस के लिए नगर परिषद चुनाव सेमी फाइनल और उपचुनाव फाइनल

भाजपा और कांग्रेस के लिए नगर परिषद चुनाव एक प्रकार से सेमी फाइनल मैच की तरह से बना हुआ। इसके लिए दोनों ही पार्टियां फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। दोनों ही पार्टी के पदाधिकारी जातिगत समीकरण के आधार सोच समझकर टिकट का बंटवार कर रही है। क्योंकि नगर परिषद चुनाव के तुरंत बाद ही राजसमंद विधानसभा के उपचुनाव होने से दोनों दलों ने नगर परिषद चुनाव को सेमी फाइनल मैच मान रही है। इसके बाद उपचुनाव के लिए विधायक प्रत्याशी तय करना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser