पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मार्बल व्यवसायियाें ने रखा खान मंत्री का मान:मार्बल बहुल 13 पंचायताें में कांग्रेस का वाेट बैंक बढ़ा; 2018 के विस चुनाव में भाजपा 6 हजार 642 वाेट से जीती थी, अब कांग्रेस काे 1748 वाेट की लीड

राजसमंद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपचुनाव में एक महीने व्यवसायियाें के बीच रहे थे मंत्री प्रमाेद जैन भाया

मार्बल बहुल क्षेत्राें में कांग्रेस काे बहुमत मिला है। विधानसभा उप चुनाव जीतने के लिए राज्य सरकार ने 11 मंत्री और एक दर्जन से ज्यादा विधायकाें की फाैज लगाई थी। प्रदेश के खनिज मंत्री प्रमाेद जैन भाया ने चुनाव से पहले करीब एक महीने तक यहीं रुककर मार्बल, फेल्सपार सहित मार्बल व्यवसाय से जुड़े लाेगाें की 20 से 25 बैठकें ली थीं। मार्बल व्यवसायियाें काे मंत्री ने समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन दिया था।

राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में मार्बल व्यवसाय की अधिकता वाली 13 पंचायतें हैं। इनमें कांग्रेस के तनसुख बाेहरा ने भाजपा प्रत्याशी दीप्ति माहेश्वरी के मुकाबले 1748 वाेट की लीड ली है। मार्बल बहुल वाली इन 13 पंचायताें में वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की किरण माहेश्वरी ने 6 हजार 642 वाेट से जीत हासिल की थी। इस चुनाव में भाजपा ने मार्बल बहुल वाली पंचायताें में टक्कर देते हुए 2023 वाेट लिए। हालांकि बाेहरा काे 3771 वाेट से यहां से जीत मिली है।

आत्मा, बामनटुकड़ा, केलवा, धांयला, तासाेल, पसुंद, बाेरज, मुंडाेल, पिपलांत्री, साेपाल, बडारड़ा, पीपरड़ा और माेही ग्राम पंचायताें में मार्बल व्यवसाय ज्यादा हाेता है। इन 13 पंचायताें में 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा काे 19 हजार 603 वाेट और कांग्रेस काे 12 हजार 961 वाेट मिले थे। इन पंचायताें में तब भाजपा 6 हजार 642 वाेट से जीती थी।

उपचुनाव में इन पंचायताें से भाजपा काे 16 हजार 91 वाेट और कांग्रेस काे 17 हजार 785 वाेट मिले हैं। हालांकि कांग्रेस काे इन पंचायताें से 1748 वाेट की लीड मिली है। तनसुख बाेहरा खुद मार्बल व्यवसायी हैं। उनकी मार्बल व्यवसायियाें में अच्छी पकड़ बताई जाती है, लेकिन वे ज्यादा वाेट नहीं ले पाए।

बाेहरा के मार्बल व्यवसायी हाेने तथा खनिज मंत्री के मार्बल व्यवसायियाें के बीच करीब एक महीने तक पड़ाव डाल देने पर यह माना जा रहा था कि कांग्रेस काे यहां से अच्छी लीड मिलेगी। हालांकि 6642 वाेट के अंतर काे पाटते हुए 1748 वाेटाें से कांग्रेस ने लीड ली है। फिर भी ये वाेट जीत नहीं दिला पाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें