पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा:सख्ती को दरकिनार कर बाजार में उमड़ी भीड़, पुलिस की सख्ती के बाद सन्नाटा

राजसमंद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस और प्रशासन के साथ आम लोगों को भी जागरूक होना जरूरी होगा, तो ही हम कोरोना को मात दे पाएंगे। ऐसी भीड़ तो बढ़ा रही संकट। - Dainik Bhaskar
पुलिस और प्रशासन के साथ आम लोगों को भी जागरूक होना जरूरी होगा, तो ही हम कोरोना को मात दे पाएंगे। ऐसी भीड़ तो बढ़ा रही संकट।

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के नियमों को धत्ता बताकर लोग बाजारों में निकल गए। इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए आठ लाेगाें काे संस्थागत क्वारेंटाइन करवा दिया। हर तरफ नाकेबंदी को पार कर बेपरवाह लोग दुकानों के बाहर खरीदारी करते दिखे। किराणा और सब्जी खरीदने वाले लोगों की संख्या जरूरत से ज्यादा दिखाई दी। पुलिस लोगों को लाठियों से खदेड़ती दिखाई दी, लेकिन इसका भी ज्यादा असर नहीं हुआ।

औसत के हिसाब से सोमवार को करीब 5 हजार लोगों की भीड़ सड़कों पर दिखी। इसमें ग्रामीण लोगों की अधिकता रही। पुलिस ने लोगों को खदेड़ा और पकड़े दुपहिया सवारों के चालान बनाए। अचानक से बढ़ी भीड़ ने एक बार फिर से प्रशासनिक अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी। इससे एक बार फिर हालात को लेकर समीक्षा बैठकें शुरू हुई। शहर में भीड़ की सूचना पर कांकराेली थानाधिकारी याेगेंंद्र व्यास माैके पर पहुंचे।

फ्लैग मार्च निकालकर दी हिदायत : साेमवार सुबह कांकराेली जल चक्की से मुखर्जी चाैराहा तक कलेक्टर अरविंद पाेसवाल, एसपी भुवन भूषण यादव और एएसपी राजेश गुप्ता के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकालकर लाेगाें काे घराें में रहने का संदेश दिया।

एसपी यादव ने खुद संभाला मोर्चा, पहुंचे बाजार में और बनवाए चालान

शहर की सड़काें पर ज्यादा भीड़ हाेने पर दाेपहर 12 बजे कलेक्टर अरविंद पाेसवाल और एसपी भुवन भूषण यादव ने गश्त कर लाेगाें से समझाइश कर घर में रहने की हिदायत दी। भीड़ काे काबू करने के लिए बिना काम के सड़क पर निकले वालाें के एसपी यादव ने चालान बनवाए और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। लॉकडाउन में सुबह 11 बजे तक छूट के कायदों का कहीं-कहीं दुरुपयोग हो रहा हैं।

सब्जी, फल, दूध और किराना की दुकानों की छूट का फायदा अन्य सामग्री विक्रेता उठा रहे हैं। लोगों की जरूरताें को देख हर दुकानदार कमाने का मौका नहीं चूक रहा। गाइडलाइन सूची के बाहर की दुकानों को लेकर प्रशासनिक स्तर पर अनदेखी हुई तो कहीं पर जरूरत से ज्यादा लोगों की भीड़ देखकर सख्ती दिखाई गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें