पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण हटाने की मांग:डेढ़ करोड़ की सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नाथद्वारा तहसील के पाखंड गांव के लोगों ने बुधवार को कलेक्टर अरविंद पाेसवाल को ज्ञापन देकर गांव में करीब डेढ़ करोड़ रुपए की कीमती सरकारी आबादी भूमि पर किए अतिक्रमण और निर्माण को ध्वस्त कराकर भूमि को ग्राम पंचायत के अधीन एवं सुरक्षित कराने की मांग की है। पाखंड निवासी वीरेंद्रसिंह चुंडावत सहित ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि पाखंड गांव में आकोदड़ा मार्ग पर रामावि के सामने ग्राम पंचायत के अधीन करीब दो बीघा भूमि है, जो पूर्व में बिलानाम किस्म थी। इसे 2013 में ग्राम पंचायत ने जनहित में सार्वजनिक उपयोग में लेने के उद्देश्य से आबादी में रूपांतरित कर आबादी विस्तार के लिए आरक्षित किया था।

उक्त भूमि पर गांव के ही एक व्यक्ति ने अतिक्रमण कर चहारदीवारी बना दी। ग्रामीणों ने बताया कि 2013 में तत्कालीन सरपंच के कार्यकाल में खसरा नम्बर 4140/3309 और 4143/3307 की सरकारी भूमि को आबादी विस्तार में लेकर आरक्षित किया था, परन्तु उक्त भूमि पर अतिक्रमण कर चहारदीवारी बनाकर दरवाजा लगा दिया और वर्तमान में निजी उपयोग किया जा रहा है । पूरी स्थिति जानने के बाद कलेक्टर ने उचित कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें