पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:आपदा प्रबंधन की बैठक, राहत के कामों पर चर्चा

राजसमंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल कार्यक्रम के तहत आमजन को आपदा, बाढ़ के वक्त बचाव के लिए एडीएम कुशल कुमार कोठारी की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। बैठक में एडीएम ने कहा कि आपदा आने से पहले ही प्रबंधों को तैयार रखें। ताकि आपदा के समय आमजन की जान बचाई जा सके।

उन्होंने कहा कि आपदा के लिए सभी जरूरी इंतजाम, तैयारियां, मुस्तैदी पहले ही रखी जानी चाहिए। उन्होंने बैठक में सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार से दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर डिप्टी कमांडेंट अजमेर योगेश कुमार ने विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने नागरिक सुरक्षा के तहत सेवकों को तत्पर रहकर काम करने के लिए कहा। बताया गया कि कमांडेंट 6 बटालियन राष्ट्रीय आपदा बल अजमेर की टीम बाढ़ से बचाव के लिए संयुक्त मॉक अभ्यास बुधवार सुबह 11 बजे नौ चौकी की पाल पर शुरू करेगी। बैठक में सीएमएचओ डाॅ. प्रकाश शर्मा, सीओ स्काउट एंड गाइड छैल बिहारी शर्मा, फायर इंचार्ज गिरिराज गर्ग, एईएन डब्ल्यूआरडी राजू सामरिया, जेईएन लोकेश सुथार, ललित चौधरी, राजेश तैलंग, जितेन्द्र चान्दोलिया, नारायण सिंह, राम सिंह, सिविल नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवक आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें