पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निलंबन:फर्जी पर्ची देकर राशन वितरण में किया गबन, दुकान सीज, राशन डीलर निलंबित

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भीम के नंदावट राशन डीलर ने उपभोक्ताओं को फर्जी पर्चियां देकर उनको राशन वितरण नहीं कर गबन किया। मंगलवार को उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिलने पर दुकान के बाहर जमा हो गए। इस दौरान राशन डीलर ने ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार भी किया। राजसमंद रसद विभाग से प्रवर्तन अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर दुकान को सीज कर दिया और दुकानदार काे निलंबित कर दिया।

राजसमंद डीएसओ संदीप माथुर ने बताया कि भीम नंदावट के राशन डीलर कल्याण सिंह रावत ने नवम्बर में मात्र एक या दो दिन दुकान खोली थी। राशन डीलर ने पोस मशीन पर उपभोक्ताओं का अंगूठा लगवाकर उनको फर्जी पर्ची बनाकर उनको थमा दी। उपभोक्ताओं ने फोन से बताया कि राशन डीलर कल्याण सिंह शराब के नशे में उपभोक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार कर रहा है। ऐसे में राजसमंद डीएसओ ऑफिस से प्रवर्तन अधिकारी विजय सिंह और रणजीत सिंह मौके पर पहुंचे।

प्रवर्तन अधिकारी ने राशन डीलर को मौके पर ही मौजूद रहने के लिए कहा था। लेकिन तब तक राशन डीलर कल्याण सिंह मौके से नदारद हो गया। उपभोक्ताओं के बयान दर्ज किए। पर्ची पर किसी को 10 किलो, किसी को 50 किलो राशन देना अंकित कर रखा था। इसी प्रकार से एक सप्ताह पहले कुंभलगढ़ के कांकरवा के राशन डीलर के राशन वितरण में अनियमितता करने और उपभोक्ताओं के राशन कार्ड को आधार से लिंक करवाने में सहयोग नहीं करने पर राशन डीलर मांगीलाल खटीक को निलम्बित कर दिया।

नंदावट राशन डीलर ने घाेर लापरवाही की है। ऐसे में उसको निलम्बित कर दिया। अब तक कितने राशन का गबन किया और कितने समय से कर रहा था। रिकॉर्ड की जांच की जाएगी। इसके लिए दुकान को सीज कर दिया।
संदीप माथुर, डीएसओ राजसमंद

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser