कोरोना से 1 मौत के बाद भी लापरवाह दिखे लोग:बाजारों में बिना मास्क घूमते दिखे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी नहीं

राजसमंद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार में बिना मास्क के घूमते लोग। किसी के मास्क लगा था, लेकिन वो भी मुंह से नीचे था। - Dainik Bhaskar
बाजार में बिना मास्क के घूमते लोग। किसी के मास्क लगा था, लेकिन वो भी मुंह से नीचे था।

कोराना की दूसरी लहर के बाद लोग मास्क लगाना भूल गए हैं। लोग बेखौफ होकर बिना मास्क के शहर में घूम रहे हैं। जिले में 6 महीने बाद रविवार को कोरोना से एक 80 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गई थी। राजसमंद जिले में लोगों की लापरवाही अब भारी पड़ने लगी है। बाजारों में लोग बिना मास्क के ही निकल रहे है। प्रशासनिक जिम्मेदारों की अनदेखी भी भारी पड़ने लगी है।

जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 168 हो चुकी है। साल 2020 में 41 और इस साल अब तक 127 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इस साल 17 जून के बाद अब दिसंबर में एक वृद्ध की कोरोना से मौत हो गई। जून से दिसंबर तक कोरोना पॉजिटिव तो आए, लेकिन किसी की मौत नहीं हुई। नाथद्वारा और कांकरोली शहर के बाजारों में लोग बिना मास्क के घरों से निकल रहे हैं। सरकार द्वारा चलाए जा रहे प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान में भी लोग बिना मास्क के आ रहे है। अधिकारी और कर्मचारी भी बिना मास्क के कार्य कर रहे हैं।

कोराना की पहली और दूसरी लहर में कई परेशानी उठाने के बाद भी लोग सबक नहीं ले रहे है। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का तो नामोनिशान भी नहीं है। ऐसे में यह लापरवाही आने वाले समय में भारी पड़ सकती है। स्वास्थ्य विभाग की अपील को नजर अंदाज करते हुए लोग नियमों को ठेंगा दिखा रहे हैं। प्रशासन की ओर से जागरुकता अभियान भी नहीं चलाया जा रहा है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और बिना मास्क वालों के चालान तक नहीं बनाए जा रहे हैं।