पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्राथमिक उपचार:आंखाें में मिर्च पाउडर फेंककर बाइक सवार से 8.50 लाख रुपए लूटकर ले गए चार बदमाश

राजसमंद24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लूट की जानकारी लेते हुए डिप्टी बेनीप्रसाद मीना। - Dainik Bhaskar
लूट की जानकारी लेते हुए डिप्टी बेनीप्रसाद मीना।
  • कुंवारिया क्षेत्र के कुरज-खंडेल मार्ग पर पुलिस चाैकी से महज 200 मीटर दूर की घटना

कुरज-खंडेल मार्ग पर रविवार शाम 5 बजे बाइक सवार युवक की आंखाें में मिर्च पाउडर डालकर चार बदमाशाें ने 8 लाख 50 हजार रुपए लूट लिए। घटना खंडेल पुलिस चाैकी से 200 मीटर दूर हुइर्। पीड़ित काे कुरज अस्पताल ले जाकर प्राथमिक उपचार करवाया। पीड़ित देवगढ़ स्थित माणक चाैक में मकान बनवाने के लिए रुपए लेकर दरीबा से देवगढ़ जा रहा था। इस दाैरान रास्ते में लूट की घटना हाे गइर्। घटना के बाद आरोपियों की तलाश में जिलेभर में नाकाबंदी करवाई, लेकिन देर रात आरोपियों का काेई सुराग नहीं लगा।

राजसमंद डिप्टी बेनीप्रसाद मीणा ने बताया कि देवगढ़ माणक चाैक हाल दरीबा निवासी ललित 32 पुत्र धर्मराज पालीवाल के साथ लूट हुइर्। दरीबा से देवगढ़ जाते समय कुरज से खंडेल चाैराहा के बीच सुनसान मार्ग पर चार बाइक सवार बदमाश खड़े थे। वे युवक की आखाें में मिर्च डालकर 8 लाख 50 हजार रुपए से भरा बैग लूट कर ले गए। सूचना पर डिप्टी बेनीप्रसाद व थानाधिकारी पेशावर खान माैके पर पहुंचे और ललित के बयान लेकर तलाश शुरू की। पीड़ित ललित ने बताया कि शुक्रवार काे एटीएम से 40 हजार रुपए निकाले और घर रख दिए थे। करीब 6 माह पहले उसके पिता धर्मेंद्र पालीवाल ने मकान बनाने के लिए 8 लाख रुपए नकद दिए थे, जाे दरीबा स्थित मकान पर पड़े थे। पत्नी हिन्दुस्तान जिंक में प्रयाेगशाला में काम करती है। ललित पालीवाल पिताजी के दिए 8 लाख और स्वंय के बैंक से निकाले 50 हजार रुपए बैग में लेकर देवगढ़ में मकान बनाने वाले ठेकेदार काे चुकाने के लिए जा रहा था। कुरज से खंडेल मार्ग पर निकला ताे थाेड़ा आगे गया और दाे बाइक पर चार लड़के मास्क लगाए खड़े थे। पास में गया ताे एक बदमाश ने लाल मिर्च पाउडर फेंक दिया। आंखाें में मिर्च फेंकने से युवक बाइक से गिर गया। बदमाश बैग छीनने लगे ताे विराेध करने पर मारपीट करते हुए बैग ले गए। ललित ने हल्ला किया, लेकिन बदमाश बाइक लेकर भाग गए। आसपास के लाेग आए व ललित काे कुरज अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक उपचार कर आंखाें में ठंडक करने की दवा लगाई।

लूट की सूचना पर जिलेभर के सभी थाना क्षेत्राें में सशस्त्र नाकाबंदी करवाई। बाइक सवाराें की तलाश के लिए 4 टीमाें का गठन किया और संभावित स्थानाें पर दबिश दी। आरोपियों की माेबाइल लाेकेशन सहित प्रमुख चाैराहाें पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुराने अपराधियाें के रिकाॅर्ड खंगाले जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...