पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:आज से आमेट, रेलमगरा सीएचसी पर भी वैक्सीनेशन, उदयपुर से आएगी 9630 वाइल की दूसरी खेप

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब तक कोरोना की वैक्सीन लगाने में महिला कर्मचारियों ने ज्यादा उत्साह दिखाया है। आरके अस्पताल राजसमंद, नाथद्वारा अस्पताल, देवगढ़ सीएचसी पर तीन दिन तक चले वैक्सीनेशन में अब तक 781 कर्मचारियों को वैक्सीन लग चुकी है। इनमें से 368 पुरुष, 413 महिला कर्मचारी हैं। जिले में पहली खेप में 10790 वाइल आई। इसमें से अब तक 79 वाइल का उपयोग किया जा चुका है।

आरके अस्पताल में 320 कार्मिकों के 32 वाइल, नाथद्वारा अस्पताल में 205 कार्मिकों के 21 वाइल, देवगढ़ सीएचसी पर 256 कार्मिकों के 26 वाइल का उपयोग किया गया। शुक्रवार से आरके अस्पताल के साथ आमेट, रेलमगरा सीएचसी पर वैक्सीन लगाई जाएगी। कोरोना की दूसरी खेप शुक्रवार को आएगी। आरसीएचओ डाॅ. सुरेश मीणा ने बताया कि कोरोना की वैक्सीन अब जिले के तीन सेंटर पर ही लगाई जाएगी।

जबकि नाथद्वारा, देवगढ़ सेंटर पर वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। वैक्सीन की दूसरी खेप के लिए 9330 वैक्सीन का जयपुर से आवंटन हो गया है। शुक्रवार को वैक्सीन उदयपुर से राजसमंद आएगी।

16 जनवरी से जिले में तीन सेंटर पर तीन दिन के लिए वैक्सीनेशन शुरू किया गया। आरसीएचओ डाॅ. मीणा ने बताया कि गुरुवार को बच्चों, गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण होने से वैक्सीनेशन नहीं किया गया।

आज दोपहर दो बजे तक आएगी वैक्सीन की दूसरी खेप
आरसीएचओ डाॅ. मीणा ने बताया कि वैक्सीन मंगवाने की ऑनलाइन डिमांड भेजी है। दूसरी खेप में 9630 वाइल की मांग की है। जयपुर से उदयपुर वैक्सीन पहुंच गई है। शुक्रवार को पीपली आचार्यान के डाॅ. मक्खन लाल यादव की वैक्सीन लाने के लिए ड्यूटी लगाई है। सुबह 11 बजे वैक्सीन लेने के लिए टीम सशस्त्र जवानों के साथ रवाना होगी। उदयपुर से वैक्सीन लेेकर दोपहर दो बजे तक राजसमंद पहुंचने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें