पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधायक दीप्ति बाेलीं:सप्लाई में खेल; 1 दिन पहले आरके में 189 सिलेंडर भेजे, लेकिन मिले 154 ही

राजसमंदएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक दीप्ति माहेश्वरी मंगलवार काे भी काेराेना महामारी पर नियंत्रण काे लेकर क्षेत्र के दाैरे पर रही। उन्हाेंने बडारड़ा के ऑक्सीजन संयत्र का दौरा किया। आरके चिकित्सालय को ऑक्सीजन सिलेंडर की कम आपूर्ति की समीक्षा की। विधायक ने बताया कि साेमवार को बडारड़ा संयत्र से 189 सिलेंडर आरके चिकित्सालय को भेजना बताया है जबकि आरके चिकित्सालय के रजिस्टर की जांच की ताे पाया कि वहां केवल 154 सिलेंडर ही मिले हैं।

ऐसे में शेष ऑक्सीजन सिलेंडर की गड़बड़ी हाेने की आशंका जताई है। विधायक ने बताया कि आरके चिकित्सालय में ऑक्सीजन की कमी के कारण रोगियों के परिजन व्यथित हो रहे हैं। माहेश्वरी ने सिलेंडर की आपूर्ति में हो रही गड़बड़ी पर गहरा रोष जताया है। कलेक्टर अरविंद पाेसवाल से बात कर व्यवस्था सुधारने को कहा। विधायक का कहना है कि बडारड़ा ऑक्सीजन संयत्र के प्रभारी नाथद्वारा एसडीएम ने तो उनका फोन ही नहीं उठाया। संयत्र पर प्रशासनिक देखरेख की कोई व्यवस्था नहीं दिखी।

माहेश्वरी ने पुन: आरके जिला चिकित्सालय का दाैरा कर कोरोना संक्रमितों एवं अन्य रोगियों की चिकित्सा व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा की। बडारड़ा संयत्र से चिकित्सालय तक सिलेंडर लाने के लिए एक ही वाहन होने से परिवहन में बहुत समय लग रहा है। विधायक ने एक ओर वाहन लगाने के निर्देश दिए। कोरोना वार्ड के निरीक्षण में रोगियों ने गंदगी और शौचालयों की नियमित सफाई नहीं होने की शिकायत विधायक से की। व्हील चेयर्स की कमी और सीटी स्केन मशीन को जेनरेटर की सुविधा नहीं होने से बिजली आपूर्ति बाधित होने पर मशीन बंद होने की स्थिति भी सामने आई।

विधायक माहेश्वरी ने कलेक्टर से बात कर चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में तुरंत सुधार करने, गार्ड्स की नियमित उपस्थिति, चिकित्सालय परिसर में सामाजिक दूरी और मास्क संबंधी निर्देशों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए कहा। विधायक ने बताया कि अव्यवस्थाओं के चलते चिकित्सालय संक्रमण फैलाने का बड़ा कारक बन सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें