अवसर:12वीं पास जनजाति वर्ग की बेटियों को टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स में नौकरी का मौका

राजसमंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश की जनजाति वर्ग की बेटियों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार के सहयोग से इस वर्ग की 12वीं पास बेटियों को टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (टीईपीएल) में नौकरी का मौका मुहैया कराया जा रहा है। राजस्थान सरकार के जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के जरिए इसके लिए आवेदन किए जाएंगे।

विभाग द्वारा वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर है। कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय के नवाचार एवं कौशल की सह प्रभारी डॉ. ललिता यादव ने प्रदेश के सभी नोडल कॉलेजों के प्राचार्यों को भी जनजाति विकास विभाग का लिंक शेयर करने के निर्देश दिए हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा बेटियां इस मौके का फायदा उठा सकें।

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स देगा जॉब, छात्राओं को देनी होगी लिखित परीक्षा : राजस्थान सरकार के जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग पर जारी की गई सूचना के मुताबिक 12वीं पास कर चुकी अदिवासी वर्ग की छात्राओं को टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से यह जॉब का मौका राज्य सरकार के जरिए दिया गया है। नोडल कॉलेजों के प्राचार्यों को 12वीं पास करके कॉलेजों में प्रवेश ले चुकी संबंधित वर्ग की छात्राओं को आयुक्तालय की टेड योजना के इसके लिए प्रेरित करना है।

जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक आवेदन करने वाली छात्राओं को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसमें सामान्य ज्ञान, तार्किक योग्यता और सामान्य गणना के आधार पर छात्राओं का चयन किया जाएगा। प्रायोगिक परीक्षा भी होगी। चयनित छात्राओं को टीईपीएल द्वारा 30 दिन का आवासीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण सफलता पूर्वक पूरा करने के बाद जॉब दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...