कोरोनावायरस / कोबरा गैंग का कुख्यात अपराधी काेराेना पॉजिटिव, देवगढ़ थानाधिकारी समेत 15 पुलिसकर्मी, भीम सब जेल के 10 बंदी संपर्क में आए थे

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:54 AM IST

राजसमंद. मगरा क्षेत्र में सक्रिय कोबरा गैंग के बदमाश सुरेंद्र सिंह की शनिवार काे कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भीम सब जेल और देवगढ़ थाने में हड़कंप मच गया। 1 मई से 15 मई तक सुरेंद्र सिंह को भीम सब जेल में रखा गया था। इसके बाद विभिन्न मामलों में जांच के लिए देवगढ़ पुलिस के पास था। ऐसे में थानाधिकारी सहित 15 पुलिसकर्मी अपराधी के संपर्क में अाना पाए गए हैं। इन सभी के शनिवार को ही सैंपल लिए गए हैं। सभी को होम आइसोलेशन में रखा है। देवगढ़ थाना परिसर को तीन बार धोया और दो बार सेनेटाइज किया। भीम सब जेल को भी सेनेटाइज किया। सब जेल में 10 बंदी हैं। इनके भी सैंपल लिए जाएंगे। 
देवगढ़ निवासी सुरेंद्र सिंह 25 पुत्र भंवर सिंह मगरा क्षेत्र में सक्रिय कोबरा गैंग का सदस्य है। उसके खिलाफ हथियार रखने सहित पांच मामले दर्ज हैं।  उसे 29 अप्रैल को देवगढ़ पुलिस ने उसके घर से ही घेरा डालकर गिरफ्तार किया था। 1 मई को इसे भीम सब जेल में भेज दिया था। 15 मई तक जेल में रहा। 15 मई को देवगढ़ पुलिस दूसरे मामले में जांच के लिए उसे जेल से देवगढ़ थाने अाइर्। जेल डीआईजी के भी आदेश थे कि जेल से बंदी को बाहर भेजने पर उसका कोरोना टेस्ट कराना जरूरी है। अपराधी को देवगढ़ पुलिस फिर भीम जेल लेकर गई, लेकिन कोरोना टेस्ट नहीं कराने के कारण उसे फिर से देवगढ़ थाने भेज दिया था। 21 मई को उसकी कोरोना जांच के लिए सैंपल देवगढ़ सीएचसी में लिए थे। शनिवार को सैंपल रिपोर्ट में काेराेना पॉजिटिव होना पाया। बताया जा रहा है कि देवगढ़ सीएचसी में जांच के दौरान आरोपी भी कोरोना पॉजिटिव हो गया है। यहां मेडिकल भी कराया गया था। देवगढ़ थानाधिकारी नानालाल लाल सालवी, मामले की जांच कर रहे दो एएसआई, 5 हेड कांस्टेबल, 10 सिपाही सहित थाने के 15 पुलिसकर्मी आरोपी के संपर्क में आए थे। दोपहर काे जयपुर सचिवालय के सचिव भवानी सिंह देथा, कलेक्टर अरविंद पोसवाल, एसपी भुवन भूषण यादव भी देवगढ़ में मौका-मुआयना करने पहुंचे। देवगढ़ थाने का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों की निगरानी में ही देवगढ़ थाने को सेनेटाइज किया गया।
कलेक्टर और एसपी ने कोरोना को लेकर ली बैठक
देवगढ़ में एक साथ इतने पॉजिटिव आ जाने से कलेक्टर अरविंद पोसवाल, एसपी भुवन भूषण यादव, जिला प्रभारी सचिव भवानी सिंह, सीएमएचओ डॉ. जेपी बुनकर, एसडीएम शक्तिसिंह भाटी, भीम डीएसपी समंदर सिंह आदि ने बैठक ली।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना