पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश दिए:मेगा वैक्सीन-डे कल, जिले मेें 70 हजार टीके लगाने का लक्ष्य

राजसमंद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने सभी उपखंड अधिकारियाें काे अपने ब्लाॅक में व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

आमजन को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की तरफ से बुधवार को मेगा वैक्सीन-डे महाअभियान मनाया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. प्रकाश चन्द्र शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन कार्यक्रम को गति देने महाअभियान में लाभार्थियाें के घर के पास गांव - ढाणी व माेहल्ले में ही कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे।

कोरोना की तीसरी लहर की संभावना है। ऐसे में सभी को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने आवश्यक है। अभियान की सफलता सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने सभी उपखंड अधिकारियाें को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने ब्लॉक में अभियान के एक दिन पहले सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर मेगा वैक्सीन-डे से संबंधित कामाें का विभाजन करें। खंड स्तर पर कोविड वैक्सीनवार रूम स्थापित करें। वार रूम से वैक्सीन व लॉजिस्टिक आपूर्ति, टीकाकृत हुए लाभार्थियों की कवरेज रिपोर्ट व अन्य कार्य करवाया जाना सुनिश्चित करें।

खमनोर और कुंभलगढ़ को 10-10 हजार टीके मिलेंगे

आमेट ब्लॉक में 8 हजार, भीम ब्लॉक में 10 हजार, देवगढ़ में 9 हजार, कुंभलगढ़ में 10 हजार, खमनोर में 10 हजार, खमनोर में 10 हजार, रेलमगरा में 8 हजार, राजसमंद में 10 हजार, राजसमंद शहरी क्षेत्र में 3 हजार, नाथद्वारा शहरी क्षेत्र में 2 हजार कोविड वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

महाअभियान में एक ही दिन में सभी डोज का उपयोग सुनिश्चित करते हुए वंचित लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी। महा अभियान में चिकित्साधिकारी प्रभारी, नर्सिंग कार्मिक, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, अध्यापक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाएं, विश फाउन्डेशन, अजीम प्रेमजी फाउन्डेशन तथा स्थानीय संस्थाओं का सहयाेग रहेगा।

खबरें और भी हैं...