पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता अभियान:विधायक रावत जनसंपर्क रैली निकाल शराबबंदी के पक्ष में मतदान करने का किया आह्वान

राजसमंद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थानेटा ग्राम पंचायत में चल रहे शराबबंदी आंदोलन काे लेकर जागरुकता अभियान

ग्राम पंचायत थानेटा व बरार में शराबबंदी आंदोलन के तहत 9 अप्रैल काे हाेने वाले शराबबंदी मतदान को लेकर मंगलवार काे जगह- जगह वार्ड वाइज नुक्कड़ सभाएं ली और विधायक सुर्दशनसिंह ने शहीद स्मारक पर महापंचायत कर शराबबंदी आंदोलन के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

इससे पूर्व राजीव गांधी सेवा केंद्र पंचायत भवन से लेकर शहीद स्मारक तक जनसंपर्क रैली निकाली। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओ और शराबबंदी आंदोलन से जुड़े लाेगाें ने भाग लिया। जागरुकता के लिए कठपुतली खेल दिखाकर शराबबंदी के पक्ष में मतदान करने की अपील की गई।

ग्राम पंचायत बरार में भी 15 अप्रैल काे हाेने वाले शराबबंदी मतदान काे लेकर सरपंच घर-घर जाकर पीले चावल बांटकर वाेटिंग करने की बात कहीं। शराबबंदी आंदोलन में जागरुकता के लिए नशामुक्ति अभियान में काम करने वाले दिल्ली, पंजाब और राजवा ब्यावर से मजदूर किसान शक्ति संगठन के शंकरसिंह ने जगह-जगह नुक्कड़ सभाएं कर जागरूकता फैलाते हुए मतदान करने की अपील की।

थानेटा सरपंच दीक्षा चाैहान ने बताया कि पंचायत में शराबबंदी आंदोलन के तहत 11 वार्डाें में 11 टीमाें का गठन किया और कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर वाेटराें से संपर्क करते हुए मोबाइल नंबर प्राप्त किए। मतदान तिथि के दिन वाेटराें काे फाेनकर मतदान करने की अपील की जाएगी। नुक्कड़ नाटक, कठपूतली नाटक सहित रैली और सभाओॆं के माध्यम से जनसंपर्क कर वाेटिंग से शराबबंदी करवाएंगे।

विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने शहीद नारायणसिंह के स्मारक पर पुष्पांजली अर्पित कर शहीद को नमन किया। इस मौके पर राजस्थान रावत-राजपूत महासभा के पूर्व अध्यक्ष भगवानसिंह, उपाध्यक्ष गिरधारीसिंह बरजाल, मजदूर किसान संघठन के शंकरसिंह, सरपंच दीक्षा चौहान, भीम पूर्व सरपंच अमर सिंह, प्रभुदयाल नागर, धन्नालाल सैन, नारायणसिंह टोगी, किशोर चन्देल, सरपंच जस्साखेड़ा हरीश टांक, भंवरसिंह नन्दावट, डूंगरसिंह, अशोक सिंह अम्बिका, प्रभूसिंह थानेटा, ऋृषीराज, ईश्वर सिंह, प्रवीण पालूणा, ईश्वरसिंह राजवा, सुशील कुणेचा, जिनेंद्रकुमार दिल्ली, ओपी जिंदल कालेड़ा दिल्ली, तनवी दिल्ली, तमन्ना पंजाब, घीसासिंह कुंकरखेड़ा, माधूराम बरार ने नुक्कड़ नाटक और कठपुतली खेल के माध्यम से शराबबंदी के पक्ष में वोट डालने की अपील की गई। शराबबंदी आंदोलन समिति ने विधायक सुदर्शनसिंह रावत के आतिथ्य में जनसभा कर शराबबंदी के लिए 81 प्रतिशत मतदान करवाने का लक्ष्य तय किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें