• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Rajsamand
  • MP Diya Kumari Raised The Matter Of Granting Special Permission To Open Government Medical College In Rajsamand During The Zero Hour Of Parliament.

राजसमंद में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग:सांसद दीया कुमारी ने संसदमें उठाया मामला, बोलीं- सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति दे सरकार

राजसमंद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद दीया कुमारी (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सांसद दीया कुमारी (फाइल फोटो)

सांसद दीया कुमारी ने संसद में राजसमंद में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग की। सांसद ने कहा कि सरकार राजसमंद में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति दे। उन्होंने देश में चिकित्सा के क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता देने और विभिन्न राज्यों में 75 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना को मंजूरी देने के लिए मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया।

स्पेन यात्रा के बाद संसद के शीतकालीन सत्र में भाग लेने पहुंची सांसद दीया कुमारी ने राजसमंद में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि जिले में सिर्फ एक निजी मेडिकल कॉलेज है, लेकिन स्थानीय समुदाय के युवा छात्र-छात्राओं के लिए निजी मेडिकल कॉलेज की भारी भरकम फीस वहन करना बहुत मुश्किल है।

सांसद दीया कुमारी ने कहा कि मजबूत बुनियादी ढांचे के साथ एक सरकारी कॉलेज की स्थापना न केवल मेधावी छात्रों के लिए एक बड़ी राहत होगी, बल्कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों को अच्छी और सस्ती स्वास्थ्य सेवा भी उपलब्ध कराएगी। सांसद ने केंद्रीय चिकित्सा मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि वे इस मामले में विशेष रूप से संज्ञान ले और निर्धारित मानदंडों में छूट देकर राजसमंद में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के लिए आवश्यक मंजूरी प्रदान करें।

खबरें और भी हैं...