सांसद दीयाकुमारी का नाथद्वारा दौरा:श्रीगोवर्धन अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया, बोलीं- अब मरीजों के बेड पर पाइप से पहुंचेगी ऑक्सीजन

राजसमंद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद ने लालबाग वाटिका में स्वागत और सम्मान समारोह में लिया भाग। - Dainik Bhaskar
सांसद ने लालबाग वाटिका में स्वागत और सम्मान समारोह में लिया भाग।

राजसमंद सांसद दीयाकुमारी दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को राजसमंद पहुंची। सांसद ने सबसे पहले नाथद्वारा में 200 बेड के श्रीगोवर्धन अस्पताल में पीएम केयर फंड से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना जैसे भावी संकटों से मुकाबले की तैयारी में हम आगे बढ़ रहे हैं। गंभीर बीमारियों में यह ऑक्सीजन प्लांट यहां आने वाले मरीजों के लिए लाइफ लाइन साबित होगा। इस प्लांट से 1 हजार एलपीएम की क्षमता से ऑक्सीजन उपलब्ध हो पाएगी। अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर की समस्या नहीं होगी और अब मरीजों के बेड पर पाइप से ऑक्सीजन पहुंचेगी।

लालबाग में कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
सांसद ने लालबाग स्थित वाटिका में लालबाग मित्र मंडल और शहर मंडल नाथद्वारा द्वारा स्वागत व सम्मान समारोह में भी भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। कार्यकर्ता ही संगठन की रीढ़ की हड्ड़ी है और उन्हीं की बदौलत भाजपा पूरे विश्व में सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में अपना परचम फहरा पाई है। सांसद ने नवनियुक्त मोर्चा पदाधिकारियों व बूथ अध्यक्षों का सम्मान किया।

लालबाग अंडरपास व सर्विस लेन के लिए 127 करोड़
सांसद ने बताया कि उदयपुर से गोमती तक अधूरी सर्विस लाइन, नाथूवास लालबाग पर अंडरपास व ब्लैक स्पॉट रिमूवल के लिए 127 करोड़ की लागत की बिड लग चुकी है। जल्द ही इनका काम शुरू हो जाएगी। अंडरपास और सर्विस रोड बनने से नेशनल हाइवे-8 पर सड़क हादसो में कमी होगी। इसके बाद वह राजसमंद के लिए रवाना हो गई।

भाजपा कार्यालय पर किया कन्या और शस्त्र पूजन
सांसद ने राजसमंद में भाजपा जिला कार्यालय पर कन्या और शस्त्र पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। इसके बाद जिला कोर कमेटी की बैठक में भाग लिया। बैठक में पार्टी द्वारा होने वाले आगामी कार्यक्रम व बूथ स्तर तक संगठन संरचना के लिए सशक्त मंडल अभियान के सफल क्रियान्वयन पर चर्चा हुई।

बीएन कॉलेज में किया अमृत महोत्सव प्रदर्शनी का अवलोकन
सांसद ने राजसमंद के बीएन पीजी बालिका महाविद्यालय में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव की प्रदर्शनी का अवलोकन कर विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित करने वाले विजेताओं को पुरस्कार वितरण किए। इस दौरान कुम्भलगढ़ विधायक सुरेंद्रसिंह राठौड़, भाजपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, जिला प्रमुख रतनी देवी, महेश पालीवाल, नन्दलाल सिंघवी सहित मंडल पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...