पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शीतलहर का असर:हवा चलने से रात का पारा 6डिग्री घटकर 30डिग्री, अधिकतम 5.1डिग्री गिरकर 22.7डिग्री

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हवा की गति 11 किमी प्रति घंटा रही, अगले 5 दिन बादल रहने, लेकिन बारिश नहीं होने की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ के कारण सक्रिय हुए परिसंचरण तंत्र के असर से दिन और रात का तापमान फिर घट गया। शीतलहर का असर बढ़ने से सर्दी महसूस की गई। शनिवार काे दिन का अधिकतम तापमान 5.1 डिग्री घटकर 22.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6.0 से घटकर 3.0 डिग्री पहुंच गया।

वातावरण में अधिकतम आर्द्रता 75 प्रतिशत रही। हवा की गति 11 किमी प्रति घंटा बनी रही। इस दौरान हवा की दिशा उत्तर से उत्तर-पूर्व की तरफ रही। आने वाले कुछ दिन में मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिन आसमान में बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है।

गर्मी में बढ़ोतरी हाे सकती है। हवा में आर्द्रता की मात्रा अधिकतम 65 से 75 प्रतिशत तक तथा न्यूनतम 13 से 18 प्रतिशत रह सकती है। वातावरण में अधिकतम आर्द्रता कम होने से लोगों को ठंडी हवाओं से राहत मिलेगी। पूर्वानुमानों में हवा की गति 7 से 16 किमी प्रतिघंटा के वेग से उत्तरी-पूर्वी दिशा से चलने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें