नकली करेंसी के साथ 2 युवक गिरफ्तार:खरीदारी करने पहुंचे तो नोट देखकर दुकानदारों ने दी सूचना, पुलिस को देखकर बाइक लेकर भागे, घेराबंदी कर पकड़ा तो फाडे नोट, 500-500 के 18 नकली नोट जब्त

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

चारभुजा थाना पुलिस ने नकली नोट बाजार में खपाने आए दो युवकों को रिछेड गांव से शनिवार को गिरफ्तार किया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि रिछेड गांव में दो लड़के नकली नोट लेकर आए है। जो दुकानों से सामान खरीदने का प्रयास कर रहे है। मौके पर पहुंची पुलिस को देख रिछेड बस स्टैंड के पास दोनों लड़कों ने भागने का प्रयास किया। बाइक के पीछे बैठे युवक ने अपनी जेब से कुछ नोट निकालकर तुरंत ही फाड़कर रोड पर फेंक दिए। पुलिस ने घेराबंदी कर बाइक सवार दोनो बदमाशों को पकड़ लिया।

थानाधिकारी भवानी शंकर ने बताया कि नकली नोट मामले में आरोपी कपिल जैन (35) पुत्र गणपत लाल जैन निवासी चन्देसर डबोक उदयपुर हाल निवासी पिण्ड निकुम्भ चित्तौड़गढ़ और दिनेश कुमार जोशी उर्फ मुकेश (36) पुत्र रणछोड लाल जोशी निवासी भवानी की भागल पोस्ट कोयल केलवाडा राजसमंद को गिरफ्तार किया है। दिनेश कुमार जोशी ने जेब से नोट निकालकर फाड़कर रोड पर फेंक दिए थे। जिसमें 5 नोट 500-500 रुपए मिले। 2 नोट पर एक समान तथा 3 नोट पर एक समान सीरीज के नोट के नम्बर पाए गए। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 11 नोट और फाड कर फेंक 5 नोट सहित कुल 18 नोट जब्त किए।

पुलिस ने जब्त किए नकली नोट।
पुलिस ने जब्त किए नकली नोट।

तरीका वारदात

कपिल जैन और उसका साथी दिनेश कुमार जोशी उर्फ मुकेश दोनों केलवाडा में स्थित भवानी माता के मंदिर में दर्शन करने के बाद गांव रिछेड में आए और आस पास के दुकानदारो से नकली नोट से सामान खरीदने का प्रयास कर रहे थे। तभी कुछ दुकानदारों को नकली नोट की भनक लगने पर थाना चारभुजा पर सूचना दी गई। पुलिस जाप्ता ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों से भारतीय नकली नोट जब्त किए। प्राथमिक पूछताछ में कपिल जैन ने मुम्बई से आते समय सूरत के पास एक अज्ञात व्यक्ति से 300-300 रुपए में 500-500 रुपए के नकली नोट एक्सचेंज कर लिए थे। उनको चलाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में आकर नकली नोट से खाने पीने का सामान खरीदना बताया है।

खबरें और भी हैं...