जागरूकता:कोरोना का जागरूकता के साथ बचाव, उपाय पर चर्चा

देवगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भीम उपखंड की आदर्श ग्राम पंचायत मंडावर व सेव द चिल्ड्रन बाल रक्षा भारत संस्थान के तत्वावधान में ग्राम समिति के सदस्यों का प्रशिक्षण मंडावर सरपंच प्यारी रावत की अध्यक्षता व सेव द चिल्ड्रन संस्थान प्रतिनिधि मुकेश त्रिवेदी के सानिध्य में ग्राम पंचायत मण्डावर भवन पर किया। संस्थान के प्रतिनिधि मुकेश त्रिवेदी व दक्ष प्रशिक्षक मदनसिंह व भोपालसिंह ने होम क्वारेंटाइन, आइसोलेशन होने, मास्क का सही उपयोग करने, कोविड टीकाकरण से जुड़ी भ्रांतियों को दूर कर टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने की जानकारी दी।

संस्थान की तरफ से कोरोना से बचाव में आपातकालीन उपयोग के लिए दवाई छिड़काव के लिए स्प्रे मशीन, डिजिटल तापमान थर्मामीटर, नॉन कॉन्टैक्ट थर्मामीटर (थर्मल गन) , पल्स अाैक्सीमीटर, साबुन व मास्क आदि सामग्री दी। सरपंच प्यारी रावत ने कोरोना के पहले दौर से चलाए जा रहे अभियान, नवाचारों के साथ जागरूकता के बारे में बताया। मंडावर ग्राम पंचायत में बचाव के साथ सफलतम वैक्सीनेशन के लिए चिकित्सा टीम का आभार जताया। संस्थान ने कोरोना बचाव सामग्री के लिए आभार जताया।

प्रशिक्षण के दौरान प्रधानाचार्य संगीता मीना, उपसरपंच सुभाषसिंह, वार्डपंच चुन्नासिंह, व्याख्याता पारसमल प्रजापत, अांगनबाड़ी कार्यकर्ता मैनादेवी, कृष्णा चौहान, आशा सहयोगिनी मंजूदेवी, पंचायत सहायक राजेंद्रसिंह, चन्दनसिंह, मेघसिंह, स्वास्थ्य कार्यकर्ता रेखा, नेतसिंह कनियात, रामसिंह, मेट नरेन्द्रसिंह, लादूसिंह, वेनसिंह डूंगावत सहित ग्रामीणों माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...