8,200 लीटर मिलावटी तरल पेट्रोलियम पदार्थ जब्त:NH-8 पर SOG और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, टैंकर और पिकअप में मिला मिलावटी पेट्रोलियम पदार्थ, ड्राइवर गिरफ्तार

राजसमंद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त टैंकर। - Dainik Bhaskar
जब्त टैंकर।

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) टीम उदयपुर और चारभुजा पुलिस ने अवैध गतिविधियों पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए 8,200 लीटर मिलावटी तरल पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर, एक पिकअप के साथ एक आरोपी गिरफ्तार किया। चारभुजा थानाधिकारी भवानी शंकर ने बताया कि एसओजी टीम उदयपुर की सूचना पर NH-8 स्थित शिव शक्ति होटल सरहद लाम्बोडी पर चारभुजा पुलिस टीम पहुंची। जहां मौजूद एसओजी टीम उदयपुर के साथ खड़े टैंकर की तलाशी ली। टेंकर में तीन चैंबर में से आगे के दो चैंबर 4-4 हजार लीटर तरल पेट्रोलियम पदार्थ से भरे हुए थे, जबकि सबसे पीछे वाला चैंबर खाली थी। इस दौरान पास ही एक बिना नम्बर की पिकअप खड़ी थी। जिसमें दो प्लास्टिक की टंकियां रखी थी, जिसमें से एक में टंकी में 200 लीटर तरल पेट्रोलियम पदार्थ भरा मिला।

एसओजी ने भीलवाड़ा के प्रतापनगर निवासी टैंकर ड्राइवर बलवीर सिंह (40) पुत्र प्रदीप सिंह मेड़तिया से पूछताछ की तो उसने टैंकर और पिकअप उसकी होना बताया। वह तरल पेट्रोलियम पदार्थ के बारे में कोई वैध कागजात नहीं दिखा पाया। इस पर टीम ने रसद विभाग को सूचना दी। सूचना पर रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी विजय सिंह और पेट्रोल पंप प्रतिनिधि जांच उपकरण के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद तरल पेट्रोलियम पदार्थ की डेंसिटी चेक की गई तो 851.3 होना पाई गई। इस पेट्रोलियम पदार्थ को एक कटोरी में रख उसको जलाया गया तो ज्वलनशील पाया गया। पुलिस ने मिलावटी तरल पेट्रोलियम​​​​​​​ पदार्थ और दोनों वाहन को जब्त कर लिया। साथ ही ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...