पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीत हार का फैसला रविवार काे:राजसमंद परिषद, देवगढ़ पालिका चुनाव परिणाम आज दोपहर तक

राजसमंद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजसमंद नगर परिषद के 45 वार्डों के 120 प्रत्याशियों की जीत हार का फैसला रविवार काे हाेगा। इसके लिए रविवार सुबह मतगणना केंद्र फाेरलेन पर पुलिस लाइन के पास स्थित पाॅलेटेक्निक काॅलेज में सुबह 9 बजे शुरु हाेगी। पांच-पांच राउंड में मतगणना चलेगी। 45 वार्डों के लिए वार्ड 1 से 25 के लिए रिटर्निंग अधिकारी सुशील कुमार और वार्ड 26 से 45 के लिए रिटर्निंग अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी के निर्देशन पर मतगणना शुरु हाेगी। प्रत्येक राउंड 7 मिनिट का रहेगा। इस प्रकार प्रत्येक राउंड में दस वार्डों की मतगणना शुरु हाेगी। मतगणना शुरु हाेने के ढाई घंटे के अंतराल में सभी वार्डों के परिणाम आ जाएंगे।

सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक परिणाम आने की संभावना है। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हंै। मतगणना केंद्र के अंदर बेरीकेटिंग कर दी गई है। रिटर्निंग अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि वार्ड 1 से 25 और वार्ड 26 से 45 तक अलग-अलग कमराें में मतगणना हाेगी। सुबह 9 बजे मतगणना शुरु हाे जाएगी। वार्ड 1 से 25 वार्ड में रिटर्निंग अधिकारी सुशील कुमार के निर्देशन में 12 राउंड हाेंगे, जबकि वार्ड 26 से 45 वार्ड के लिए रिटर्निंग अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी के निर्देशन में 8 राउंड हाेंगे। प्रत्येक रुम में पांच-पांच टेबल पर एक साथ कुल 10 वार्ड की एवीएम पर गिनती हाेगी।

राउंड के लिए दाेनाें कमराें में पांच-पांच टेबल लगाए गए है। आरओ, एआरओ सहित 100 कर्मचारी मतगणना स्थल पर व्यवस्था संभालेंगे। एक टेबल पर गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक रहेंगे। इसके अलावा काउंटिंग एजेंट भी बैठेंगे। वार्ड 1 से 25 तक के लिए 12 राउंड हाेंगे और 26 से 45 वार्ड के लिए 8 राउंड लगेंगे। प्रत्येक राउंड में 7 मिनिट का हाेगा। इस प्रकार ढाई घंटे बाद साढ़े ग्यारह बजे तक सभी 45 वार्डों की जीत हार की तस्वीर साफ हाे जाएगी।

देवगढ़ में 69 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, सुबह 9 बजे शुरू होगी मतगणना

देवगढ़ नगरपालिका के 28 जनवरी को हुए चुनाव की मतगणना देवगढ़ रिटर्निंग अधिकारी के नेतृत्व में रविवार को राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में सवेरे 9 बजे से मतगणना दलों द्वारा की जाएगी। मतगणना स्थल पर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार तमाम तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। रिटर्निंग अधिकारी चंद्रप्रकाश वर्मा एवं डीएसपी नरपत सिंह ने मतगणना स्थल पर तैयारियों का अंतिम जायजा लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में रविवार को मतगणना सुबह नौ बजे से शुरू होगी।

इसके पहले स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे। प्रत्याशियों, मतदान अभिकर्ता को सुबह 9 बजे मतगणना स्थल पर बुलाया गया है। उनकी मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला जाएगा। मतगणना के लिए 5 टेबल लगाई गई। जिसपर काउंटिंग होगी साथ ही आरओ और एआरओ के लिए एक टेबल लगाई गई है। काउंटिंग टेबल के आगे बेरिकेड्स लगाए गए ताकि एजेंट इत्यादि को मशीन दिखाई देती रहे।

पहले बैलेट पेपर की मतगणना होगी उसके बाद ईवीएम की गणना होगी। मतगणना स्थल पर समुचित व्यवस्था कर दी गई है। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि मतगणना स्थल पर पुलिस की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कोई भी व्यक्ति बगैर पास के अंदर घूस नहीं पाएगा। साथ ही मतगणना स्थल पर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें