पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आमेट का मामला:वृद्ध को बेहोश समझ पड़ोसी अस्पताल ले गए; अस्पताल में पता चला कोरोना से मौत हुई

राजसमंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मृत घोषित होने पर शव घर लाए, फिर हुई काेराेना से माैत की पुष्टि

नगर के सूरबाई मोहल्ला निवासी एक वृद्ध की मौत हो गई। जिसे पड़ोसी बेहोश समझकर अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने वृद्ध को मृत घोषित कर दिया। बाद में अस्पताल प्रशासन ने वृद्ध की मौत कोरोना पॉजिटिव होने से मौत होने की पुष्टि की। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सीपी सूर्या ने बताया कि जिलोला हाल आमेट सूरबाई का मोहल्ला में किराए के मकान में रहने वाले 60 साल का वृद्ध 4 अप्रैल को सर्दी-जुकाम होने से आमेट अस्पताल आया। जहां उसका कोरोना सैंपल लिया।

रिपोर्ट बुधवार को वृद्ध की मौत के बाद आई। बुधवार को वृद्ध घर में दम तोड़ दिया। जिसे पड़ोसी बेहोश समझकर अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टर ने वृद्ध को मृत घोषित कर दिया। पड़ोसी शव को घर लेकर घर आ गए। बाद में अस्पताल प्रशासन ने वृद्ध की मौत कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की। पड़ोसी कोरोना पॉजिटिव वृद्ध को लेकर घूमते रहे। बाद में मेडिकल की टीम व पुलिस, नगर पालिका कर्मचारी आदि सभी मौके पर पहुंचकर शव को पीपीई किट मे रखा।

मृतक के परिवार को सूचना दी। वहीं मृतक के घर को सेनिटाइज किया। एसडीएम निशा सहारण ने एक साथ 21 पाॅजिटिव मिलने पर कहा कि यह गंभीर बात है, लेकिन इसके साथ ही काेराेना की वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूक किया। इसमें आंगनबाड़ी, आशा सहयोगिनी, ग्राम विकास अधिकारी की बैठक लेकर जन-जन तक काेविड से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने काे कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें