पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बा-बापू पौधरोपण अभियान:जिले की पंचायतों में एक लाख पौधरोपण का लक्ष्य

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीईओ ने ली बीडीओ की समीक्षा बैठक, पौधरोपण में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश

सीईओ निमिषा गुप्ता ने बुधवार को जिला परिषद सभागार में बीडीओ की समीक्षा बैठक ली। बैठक में राज्य सरकार की योजना बा-बापू पौधरोपण अभियान के तहत क्षेत्र की पंचायत समितियों की सभी पंचायतों में तय समयानुसार एक लाख पौधरोपण का लक्ष्य रखा है।

पौधरोपण को लेकर पूरा ध्यान रखने और लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान सीईओ गुप्ता ने स्वच्छ भारत मिशन, पंचायतीराज विभाग, महात्मा गांधी नरेगा योजना, विधायक मद, सांसद मद के निर्माण कार्यों के प्रति सभी को सजग रह कर निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण कर उपयोगिता प्रमाण पत्र तय समय तक भिजवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने नरेगा योजनांतर्गत श्रमिकों को समय पर पूरा भुगतान एवं कार्य गुणवत्ता पूर्ण हो इसके लिए समय-समय पर निरीक्षण एवं मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. दिनेश राय सापेला ने स्वच्छ भारत मिशन (एसआरएलएम) के प्रस्ताव भिजवाने के साथ ही ओडीएफ प्लस के निर्धारित मापदण्ड अनुसार कार्य की गति बढ़ाने के साथ विभिन्न योजनाओं में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए।

बैठक में अधिशाषी अभियन्ता महानरेगा, लेखाधिकारी, सहायक अभियन्ता जिला परिषद सहित समस्त विकास अधिकारी, सहायक अभियन्ता, एमआईएस मैनेजर, लेखा सहायक आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...