हाइवे से बेसहारा पशुओं को हटवाया:उदयपुर-गोमती हाइवे पर लगता था पशुओं का जमावड़ा,हादसों में कमी लाने के लिए गश्ती दल ने सड़क से किया दूर

राजसमंद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लावारिस पशुओं को सड़क से हटाता गश्ती दल का सदस्य। - Dainik Bhaskar
लावारिस पशुओं को सड़क से हटाता गश्ती दल का सदस्य।

गोमती-उदयपुर नेशनल हाइवे से बेसहारा पशुओं को हटाने की कवायद शुरू हो गई हैं। नेगडिया टोल नाके के गश्ती दल के सदस्यों ने सड़क पर विचरण करने वाले पशुओं को हटाकर रोड से दूर किया। टोल रोड नेशनल हाइवे 8 गोमती से उदयपुर तक सड़क किनारे बेसहारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता था। जिससे आए दिन वाहन चालक चोटिल होते है। कई बार पशुओं के झुंड वाहनों के सामने आने के बाद निकलना भी मुश्किल हो जाता है। हादसों में कमी लाने के लिए टोल कंपनी के गश्ती दल को हाइवे पर बैठे हुए पशुओं को हटाने के आदेश जारी किए गए। जिसके बाद गश्ती दल ने सड़क किनारे से लावारिस पशुओं को हटवाया।

लावारिस पशु को गश्ती दल रात्रि में हटाते हुए।
लावारिस पशु को गश्ती दल रात्रि में हटाते हुए।

गोमती-उदयपुर हाइवे के राजनगर, पिपरड़ा, बड़ारड़ा, गुंजोल, करजिया घाटी, नाथद्वारा आदि गांवों में बेसहारा पशु सड़क पर घूमते रहते है। बेसहारा पशु से वाहन चालक तो हादसे का शिकार होते ही है वहीं पशु भी चोटिल हो जाते है। सड़क किनारे से बेसहारा पशुओं को हटाने से सड़क हादसों में कमी होगी और वाहन चालक सुरक्षित यात्रा कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...