पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्दी:पिछले साल की तुलना में इस बार न्यूनतम पारा आधा हुआ, ठंडी हवा से कंपकंपी बढ़ी

राजसमंद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इस बार शुरूआत से ही सर्दी ने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिया। गत साल की तुलना में इस बार सर्दी मध्य नवंबर से ही शुरू हो गई। जहां गत साल 22 नवंबर को अधिकतम तापमान 32.4 और न्यूनतम तापमान 14.1 था। वहीं इस बार न्यूनतम तापमान आधा ही रह गया। रविवार को अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 7.4 हो गया। न्यूनतम तापमान अब तक इस सीजन का सबसे कम है। पिछले तीन दिनों से न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी है। जहां शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29.7 व न्यूनतम तापमान 7.8 था। वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान पाइंट चार की बढ़ोतरी के साथ 30.1 और न्यूनतम तापमान में पाइंट तीन की गिरावट के साथ 7.5 हो गया। रविवार को अधिकतम तापमान में पाइंट एक की गिरावट के साथ 30 हो गया।

जबकि न्यूनतम तापमान में दूसरे दिन भी गिरावट का दौर जारी रहा। न्यूनतम तापमान पाइंट एक गिरकर 7.4 हो गया। न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट के कारण सर्दी दिन बे दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में शाम साढ़े सात बजे बाद बाजार बंद होने लग गया। वहीं सुबह आैर शाम को घूमने जाने वाले लोगों में कमी आई। लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू होने लग गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें