सावन रीता बीता:राजसमंद शहर में 2 घंटे में साढ़े तीन इंच पानी बरसा, भादाे में बरस रहे मेघ

राजसमंद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजसमंद | जिला मुख्यालय सहित जिलेभर में गुरुवार शाम 4 बजे 6 बजे तज तेज बारिश हुई। 2 घंटे तेज बारिश से शहर में 3.5 इंच बारिश दर्ज की गई। बारिश के दौरान 5 से 7 बार तेज बिजली भी कड़की। तेज बारिश से शहर की सड़कें दरिया बन गई। यह बारिश चारभुजा, दिवेर, रेलमगरा आदि क्षेत्रों में बारिश हुई। इससे फसलों को जीवनदान मिल गया। मौसम विभाग की तरफ से जिले में पहले से तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी था। सुबह से घने बादल छाए रहे।

शाम होते-होते तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। जिले के चारभुजा में करीब एक घंटे बारिश हुई। जिला मुख्यालय पर शाम 5 बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ। कृषि विज्ञान केंद्र पर लगे वर्षामापी यंत्र में जिला मुख्यालय पर साढे तीन इंच बारिश दर्ज की गई। नाथद्वारा में शाम 5 बजे से 6.30 बजे तक तेज बारिश हुई। इसके बाद रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। जिले के कुंभलगढ़, देलवाड़ा, रेलमगरा, खमनोर सहित क्षेत्रों में रिमझिम बारिश का दौर शाम तक जारी रहा। नाथद्वारा में हुई तेज बारिश से निचले इलाकों की सड़कें जलमग्न हाे गई। देवगढ़ में 10 मिनट तक और लावासरदारगढ़ में भी तेज बारिश हुई। जिले में बारिश का 10 वर्षों का औसत 712 है।

1 जून से 8 सितंबर तक आमेट में 241 एमएम, भीम में 436 एमएम, देवगढ़ में 367 एमएम, केलवाड़ा में 172 एमएम, नाथद्वारा में 420 एमएम, रेलमगरा में 248 एमएम, राजसमंद में 405 एमएम बारिश हुई।

खबरें और भी हैं...