अमृत महोत्सव:आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 3 दिवसीय प्रदर्शनी का समापन, प्रतियाेगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए

राजसमंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजसमंद. लोक सम्पर्क ब्यूरो के प्रदर्शनी का निरीक्षण करती सांसद दीयाकुमारी(बाएं)।  कार्यक्रम में मौजूद स्कूल के विद्यार्थी। - Dainik Bhaskar
राजसमंद. लोक सम्पर्क ब्यूरो के प्रदर्शनी का निरीक्षण करती सांसद दीयाकुमारी(बाएं)। कार्यक्रम में मौजूद स्कूल के विद्यार्थी।

आजादी के 75 वर्ष पूर्ण हाेने पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो उदयपुर की 3 दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव प्रदर्शनी का समापन गुरुवार काे सांसद दीयाकुमारी के आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि देश में 75 सप्ताह तक चलने वाला यह महोत्सव समाज और आने वाली पीढ़ी को नई दिशा देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के साबरमती से महोत्सव का शुभारंभ किया है। यह देशवासियों में नई उर्जा का संचार करेगा।

कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्रसिंह राठाैड़ ने देश को आजादी दिलाने वाले महापुरुषों के त्याग और बलिदान को याद करते हुए उनके सिद्धांतों पर चलने की अपील की। सहायक निदेशक रामेश्वर मीणा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रदर्शनी के दौरान की गई गतिविधियों की जानकारी दी। वीडीओ भुवनेश्वरसिंह चौहान ने सर्व शिक्षा अभियान, क्लीन इंडिया तथा देश की आजादी के इतिहास के बारे में जानकारी दी।

प्रदर्शनी के दौरान राजकीय स्कूलाें, गांधी सेवा सदन तथा नर्सिंग महाविद्यालयों के छात्र-छात्रा सहित महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, सहायिका, महिला अधिकारिता विभाग की ग्राम साथिनों, ग्राम पंचायताें के सरपंचाें ने भाग लिया। कार्यक्रम में प्रदर्शनी के दौरान हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस दाैरान पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक, नेहरू युवा केंद्र के पवन घोसलिया, लेखा एवं कार्यक्रम सहायक हनवंतसिंह चौहान, क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो के क्षेत्रीय प्रचार सहायक नरेशकुमार माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...