धारदार हथियार से युवक की हत्या:अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर युवक के गले पर किए दो वार, परिजनों का शव लेने से इनकार, आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

राजसमंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक राजमल (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
मृतक राजमल (फाइल फोटो)

भीम उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत कालादेह के राजस्व ग्राम समेलिया में मंगलवार देर रात घर में घुसकर अज्ञात बदमाशों ने युवक की हत्या की दी। बदमाशों ने धारदार हथियार से सम्बूरिया निवासी राजमल खटीक (28) पुत्र नाथूलाल खटीक की हत्या कर दी। युवक की पत्नी मायके गई हुई थी और मृतक घर पर अकेला था। मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सुबह युवक के घर के बाहर नहीं आने पर मां ने युवक के घर जाकर देखा तो घर में खून से सनी लाश पड़ी थी। इसकी जानकारी मिलने पर घर के बाहर ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर कालादेह सरपंच बलवीर सिंह मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। भीम पुलिस उप अधीक्षक हेमन्त नोगिया और भीम थानाधिकारी गजेन्द्र सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। पुलिस ने उदयपुर से डॉग स्क्वायड टीम को भी बुलाया।

भीम पुलिस उपअधीक्षक हेमन्त नोगिया ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का मामला लग रहा है। पुलिस आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करेगी। पुलिस ने हत्या के मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया है। दोपहर को राजसमंद एसपी सुधीर चौधरी घटना स्थल पर पहुंचे। परिजनों और ग्रामीणों ने घटना को लेकर रोष जताया। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव नहीं लेने और पोस्टमार्टम करवाने के लिए मना कर दिया। पुलिस परिजनो से समझाइश कर रही हैं। शव घर पर ही रखा हुआ है।

जानकारी के अनुसार मृतक बकरा खरीदने और बेचने का काम करता था। मृतक की सम्बूरिया चौराहा पर मीट की दुकान थी। मंगलवार को वह गांव के ही भैरूलाल (20) पुत्र भंवरलाल खटीक, दीपक (25) पुत्र हुकमीचंद, भारत (17) पुत्र पृथ्वीराज के साथ एक पिकअप में सम्बूरिया से करीब 35-40 बकरे अजमेर मंडी में बेचने गए थे। मृतक मंगलवार रात 10 बजे वापस अपने घर आया और अपनी मां उदी बाई से घर की चाबी लेकर निकल गया।

इसके बाद वह घर से एक किलोमीटर की दूरी पर होटल में 3-4 लोगों के साथ खाना खाया था। खाना खाकर मृतक अपने एक साथी के साथ बाइक पर बैठकर अपने सम्बूरिया गांव में चल रहे गरबा देखने के लिए गया। गरबा देखने गए ग्रामीणों ने बताया कि राजमल के साथ एक व्यक्ति और था और दोनों बाइक पर आए थे।

रात को एक बजे के आसपास हुई हत्या
हत्या करने वाले ने सोची समझी साजिश के तहत राजमल का मर्डर किया। मृतक की पत्नी सोनू (25) उसकी बेटी नर्बदा (3) के साथ पीहर थाणा गई हुई थी। हत्या करने वाले ने मृतक को अकेले देख घटना को अंजाम दिया। बदमाश ने युवक के कमरे में बकरा काटने वाले हथियार से मृतक के गले में आगे और पीछे वार किया। कमरे में दीवार और फर्श पर खून ही खून फैल गया। कालादेह सरपंच बलवीर सिंह ने कहा कि मृतक परिवार बीपीएल श्रेणी में है। पुलिस आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर परिवार को न्याय दिलाए।

खबरें और भी हैं...