आत्मनिर्भर भारत / वोकल फाॅर लोकल से खुलेगा प्रगति का द्वार : चंद्रशेखर

X

  • ठेला, रेहड़ी, पटरी, गली में और घुम-घुम कर व्यवसाय करने वालों को 10 हजार रुपए का सुलभ ऋण देने की योजना से 2 करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:52 AM IST

राजसमंद. भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने युवा मोर्चा राजसमंद से मोबाइल पर परिचर्चा करते हुए कहा कि वोकल फाॅर लोकल से हम आत्मनिर्भर भारत का निर्माण कर सकते हैं। विधायक किरण माहेश्वरी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान और गरीब कल्याण योजना पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ई विद्या पहल से शिक्षा में क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा। देश के 100 प्रतिष्ठित संस्थान ऑनलाइन डिग्री पाठयक्रम शुरू कर रहे हैं। स्वयंप्रभा के 44 चैनलों के माध्यम से टीवी पर प्रतिदिन 6 घंटे तक व्याख्यान दिखाए जा रहे है। कक्षा 1 से 12 तक के लिए 12 चैनलों से सजीव कक्षा अध्यापन का प्रसारण किया जा रहा हैं। ई-पाठशाला में 200 नई पाठ्य पुस्तकें और जोड़ी गई हैं।
ठेला, रेहड़ी, पटरी, गली में और घुम-घुम कर व्यवसाय करने वालों को 10 हजार रुपए का सुलभ ऋण देने की योजना से 2 करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा। मुद्रा योजना में 50 हजार रुपए तक के शिशु ऋण और 10 लाख रुपयों तक उद्योग, व्यवसाय के लिए कम ब्याज दर पर बिना गारंटी के ऋण से युवाओं में स्वरोजगार अाैर स्व व्यवसाय के प्रति आकर्षण बढेगा। युवा मोर्चे ने रक्तदान, परींडे लगाने, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाने, पीएम केयर फंड में अंशदान, फेस कवर वितरण, खाद्यान्न अाैर भोजन वितरण, पशु पक्षियों के लिए आहार व्यवस्था तथा पृथकवास केंद्रों पर सेवाएं दी है। भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा, प्रदेश प्रवक्ता अमित गोयल, युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष गजपालसिंह, जिलाध्यक्ष जगदीश पालीवाल ने परिचर्चा की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना