70 फीट गहरे कुएं में मिला महिला का शव:परिजनों ने मर्डर कर फेंकने का लगाया आरोप, बेटे की पत्नी समेत 5 के खिलाफ केस

राजसमंद4 महीने पहले
महिला का शव देर शाम कुएं मिला। पुलिस ने शुक्रवार सुबह ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला।

राजसमंद में एक महिला का शव उसके बेटे के ससुराल वालों के कुएं में मिला। परिजनों ने महिला के मर्डर की आशंका जताई और शव लेने से इनकार कर दिया। परिजनों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए 4 घंटे प्रदर्शन किया। पुलिस के समझाने पर परिजन शव लेने के लिए तैयार हुए। परिजनों ने बेटे के ससुराल पक्ष के खिलाफ हत्या कर शव कुएं में डालने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर संदिग्ध लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक हत्या के आरोपियों के बारे में ठोस तथ्य नहीं मिले हैं। पूरा मामला कुंवारिया थाना क्षेत्र के डूमखेड़ा गांव का है।

कुंवारिया थाना अधिकारी लालूराम जाट ने बताया कि डूमखेड़ा निवासी धापुबाई (45) पत्नी चेनराम गुर्जर गुरुवार दोपहर घर से निकली थी, लेकि वापस घर नहीं लौटी। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया। शाम करीब 7.30 बजे गांव के पास एक कुएं के बाहर महिला की शॉल पड़ी थी। शक होने पर लोगों ने कुएं में देखा तो शव दिखाई दिया। सूचना पर कुंवारिया थाना प्रभारी लालूराम जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन रात होने के कारण शव निकाला नहीं जा सका। शुक्रवार सुबह एएसआई हरि सिंह ने ग्रामीणों की मदद से शव कुंए से बाहर निकलवाया। परिजनों ने बेटे के सुसराल पक्ष पर हत्या कर कुएं में डालने का आरोप लगाया।

बेटे के सुसराल पक्ष पर मर्डर करने का आरोप
महिला के परिजनों और ग्रामीणों ने बेटे के सुसराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया। परिजनों ने बेटे के सुसराल पक्ष के 5 लोगों बेटे के ससुर गणेश गुर्जर, सास सूरज बाई, पत्नी मीना गुर्जर, पंच बोरजखेड़ा निवासी मोहन गुर्जर और शंकरलाल गुर्जर के खिलाफ मामला दर्ज कराया। बेटे की पत्नी ने एक महीन पहले मृतका और उसके बेटे के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज करवाया था। इसके बाद समाज के लोगों ने बैठकर समझौता कर लिया, लेकिन बेटे का ससुर गहने और पैसे की मांग कर रहा था। मृतक महिला और बेटे के सुसराल वालों के खेत पास में ही है। ग्रामीणों और परिजनों ने 4 घंटे तक प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। सूचना पर पुलिस डिप्टी बेनीप्रसाद मीणा मौके पर पहुंचे और लोगों को मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन शव लेने को तैयार हुए।

खबरें और भी हैं...